OPPO का गदर 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का इंतजार खत्म! फीचर्स ऐसे कि आईफोन का छूटा पसीना, कीमत भी कम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Gadgets

OPPO का गदर 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का इंतजार खत्म! फीचर्स ऐसे कि आईफोन का छूटा पसीना, कीमत भी कम

pic


अगर हाथ में एक घंटा भी फोन रहे तो दुनिया विरान नजर आने लगती है। इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में स्मार्टफोन की जरूरतें तेजी पकड़ती जा रहीं है, जिसका फायदा हर कोई ले रहा है।

अब तो स्कूलों-कॉलेजों ने भी पढ़ाई ऑनलाइन शुरू कर दी है, जिससे बिक्री में भी काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। लोगोंकी जरूरतों को देखते हुए टेक कंपनियां आए दिन दमदार कंपनियों स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग करती रहती हैं, जिन्हें बाजार में लोगों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ने की जरूरत है।

अब बाजार में ओप्पो कंपनी का एक और धांसू स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। ओप्पो अपने A78 5G launch in india: Oppo A78 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने ही वाला है, जिसके साथ ही लाखों लोगों का इंतजार भी खत्म जाएगा।

इस स्मार्टफोन को बाजार में लोगों को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो लोगों का दिल चुराने के लिए काफी हैं।

इस देश में लॉन्च किया जा चुका स्मार्टफोन

ओप्पो ने पहली ही ए78 5जी स्मार्टफोन को मलेशिया देश में लॉन्च कर दिया है, जहां ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अब भारत में भी धाकड़ स्मार्टफोन को अच्छी बिक्री होने की उम्मीद लगाई जा रही है। स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी पहले लीक हो चुकी है।

स्मार्टफोन में 6.56 इंच एचडी+ LCD स्क्रीन, ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी शामिल की गई है। कंपनी की पुष्टि के मुताबिक, इस हैंडसेट को भारत में 16 जनवरी 2023 को लॉन्च किया जाना तय माना जा रहा है, जिससे पहले लोगों के चेहरे पर इंतजार की घड़ी साफ झलक रही है। दरअसल भारत में डिवाइस की कीमत से जुड़ी जानकारी नहीं है।

जानिए स्मार्टफओन के फीचर्स

गैजेट्स धाकड़ कंपनी ओप्पो के स्मार्टफोन के फीचर्स भी लोगों का दिल जीतने के लिए काफी हैं, जिन्हें खरीदारी से पहले जानना जरूरी है। ओप्पो ए78 5जी स्मार्टफोन में 6.56 इंच एचडी+ (720×1,1612 पिक्सल) LCD स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 90 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट ऑफर कर रही है।

इस हैंडसेट में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB तक इनबिल्ट स्टोरेज विकल्प शामिल किये जाते हैं। RAM Expansion फीचर के जरिए स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 8GB तक बढ़ाया जाने की उम्मीद है। इसके अलावा Oppo A78 5G को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी शामिल की गई है।

इसमें 33W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट कर रही है। ओप्पो के मुताबिक, बैटरी लगातार 16 घंटे तक का वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट मिलेगा, जो लोगों के लिए काफी फायदे की चीज है। वहीं, स्मार्टफोन ए78 5जी का डाइमेंशन 163.8×75.1×7.99 मिलीमीटर और वज़न करीब 188 ग्राम माना जा रहा है। कंपनी के मुताबिक ही यह बड़े दावे किये जा रहे हैं।

कैमरा भी जीत रहा दिल

ओप्पो के स्मार्टफोन में फीचर्स के अलावा कैमरा भी ऐसा दिया गया है, जो लोगों का दिल जीतता नजर आ रहा है। इस स्मार्टफोन का कैमरा भी बाकी फोन से अलग है, जिसकी बारीकियों को समझना जरूरी है। Oppo A78 5G में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप शामिल किया गया है।

स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर दिए गए हैं। हैंडसेट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल फ्रंट सेंसर भी दिये जाएंगे, जिसके चलते ही लोगों के लिए यह स्मार्टफोन लोगों की पसंद बन सकता है। वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन का दाम 19,000 रुपये रहने की उम्मीद है।