चलती बस में लगी भीषण आग में 12 बच्चों सहित 45 लोगों की झुलसकर मौत

 

सोफिया-DVNA। पश्चिमी बुल्गारिया में मंगलवार तड़के एक बस दुर्घटना में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। हादसे मे सात लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, जिन्हें राजधानी के एक आपातकालीन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मंगलवार को एक हाइवे पर उत्तरी मैसेडोनियाई नंबर प्लेट वाली एक बस में भीषण आग लग गई। आग लगने की इस घटना में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले लोगों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। आग की चपेट में झुलसने वाले सात लोगों को राजधानी सोफिया एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गृह मंत्रालय में अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख निकोलाई निकोलोवी ने इसकी जानकारी दी। बताया गया है कि मरने वाले लोगों में नॉर्थ मैसेडोनिया के लोग भी शामिल हैं। निकोलाई निकालोवी ने कहा कि एक बस में आग लगने और क्रैश होने की वजह से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आग लगने की ये घटना स्थानीय समयानुसार तड़के दो बजे हुई।
सोफिया में नॉर्थ मैसेडोनिया के दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि घटना का शिकार हुए अधिकतर पीड़ित नॉर्थ मैसेडोनिया के नागरिक थे। अधिकारी ने कहा कि अभी तक आग लगने की घटना का पता नहीं चल पाया है। वहीं, ये भी पता नहीं चल पाया है कि आग क्रैश से पहले लगी या फिर बाद में. फिलहाल घटना वाली जगह को सील कर दिया गया।
निकोलाई ने कहा कि एक बस में आग लगने और क्रैश होने की वजह से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आग लगने की ये घटना स्थानीय समयानुसार तड़के दो बजे हुई। सोफिया में नॉर्थ मैसेडोनिया के दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि घटना का शिकार हुए अधिकतर पीड़ित नॉर्थ मैसेडोनिया के नागरिक थे। अधिकारी ने कहा कि अभी तक आग लगने की घटना का पता नहीं चल पाया है। वहीं, ये भी पता नहीं चल पाया है कि आग क्रैश से पहले लगी या फिर बाद में. फिलहाल घटना वाली जगह को सील कर दिया गया।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web