न्यूजीलैंड में मिले कोरोना डेल्टा वेरिएंट के 205 नए मामले

 
न्यूजीलैंड में मिले कोरोना डेल्टा वेरिएंट के 205 नए मामले

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में सोमवार को कोरोना डेल्टा वेरिएंट के 205 नए मामले सामने आने के बाद देश में डेल्टा वेरिएंट संक्रमितों की कुल संख्या 7,054 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नए संक्रमितों में 175 मामले देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड से दर्ज हुए हैं और 20 वायकाटो, पांच प्लेंटी की खाड़ी क्षेत्र, चार नॉर्थलैंड और एक मामला लेक्स डिस्ट्रिक्ट हेल्थ बोर्ड इलाके का हैं।

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि देश में कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई है और अस्पतालों में कुल 85 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से छह गहन चिकित्सा इकाई में हैं।


उन्होंने बताया कि न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमित मामलों की कुल संख्या बढकर 9,811 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग ने अनुसार न्यूजीलैंड में कोरोना की पहली डोज लेने वाले लोगों की संख्या 91 फीसदी हैं जबकि दोनों डोज लेने वाले लोगों की संख्या 83 फीसदी हो गई है। न्यूजीलैंड ने बुधवार को बड़े समारोह में शामिल होने से पहले वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के लिए ‘माई वैक्सीन पासÓ की शुरुआत की। ‘माई वैक्सीन पासÓ उस व्यक्ति को ही जारी किया जाएगा जिसे कोरोना की दोनों डोज लग चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार सुबह तक न्यूजीलैंड में 13 लाख लोगों को माई वैक्सीन पास दिया गया।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web