संबंध बनाते समय बिना सहमति हटाया कंडोम तो होगी सजा!

 
couple hands

संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया में कंडोम के इस्तेमाल को लेकर एक कानून पारित किया गया है कि अगर पार्टनर की सहमति के बिना सेक्स के दौरान कंडोम निकाला जाता है, तो यह अवैध होगा। इसके लिए मुकदमा दर्ज करने का भी प्रावधान किया गया है। 

कैलीफोर्निया यह कानून बनाने वाला अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का पहला राज्य बन गया है। हालांकि यह कानून बनते ही इस पर भी बहस शुरू हो गई है कि यह कैसे संभव होगा।

दरअसल, अमेरिका के कैलिफोर्निया में चोरी को गैरकानूनी बना दिया गया है। यहां लंबे समय से इस कानून की मांग की जा रही थी। इस कानून की लंबे समय से वकालत करने वाली क्रिस्टीना गार्सिया ने विधानसभा में कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चोरी करना न केवल अनैतिक है, बल्कि अवैध भी है। डेमोक्रेटिक असेंबली के गार्सिया 2017 से इस तरह के कानून पर जोर दे रहे थे।

आखिरकार अब इस बिल को मंजूरी मिल गई है और इसे कानून के तौर पर पास कर दिया गया है। गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने इस पर हस्ताक्षर किए हैं। इससे पहले कैलिफोर्निया के विधायकों ने 7 अगस्त को अपना बिल गवर्नर गेविन न्यूजॉम को भेजा था। हालांकि, इस कानून के लिए आपराधिक संहिता में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कानून के तहत यौनकर्मी बिना सहमति के सेक्स के दौरान कंडोम निकालने वाले अपने ग्राहकों पर मुकदमा भी कर सकेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web