मेडिकल सेंटर में भीषण विस्फोट, 17 लोगों की मौत

 

तेहरान: ईरान की राजधानी तेहरान में एक बड़ा विस्फोट हुआ है, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। विस्फोट उत्तरी तेहरान में एक चिकित्सा क्लिनिक में हुआ। ईरानी सरकारी चैनल ने बताया कि ईरान की राजधानी तेहरान में मंगलवार रात एक चिकित्सा क्लिनिक में आग लग गई। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। तेहरान के आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख, सेमैन सबरियन ने कहा कि दुर्घटना संभवतः गैस कैप्सूल विस्फोट के कारण हुई थी।

बता दें कि इससे पहले ईरान की राजधानी तेहरान में शुक्रवार को एक बड़ा विस्फोट हुआ था। धमाके की सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई थीं। विश्लेषकों ने तब कहा था कि ईरान का गुप्त मिसाइल उत्पादन केंद्र है। विस्फोट एक सुरंग में हुआ जहां ईरान गुप्त रूप से एक मिसाइल का उत्पादन करता है।

इस विस्फोट के बाद आसमान में भारी मात्रा में आग की लपटें देखी गईं। इसी तरह, विस्फोट का कारण भी स्पष्ट नहीं था। लेकिन ईरान सरकार द्वारा विस्फोट की असामान्य प्रतिक्रिया के बाद संदेह गहरा गया है। अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों का मानना ​​है कि इस्लामिक रिपब्लिक ने परमाणु हथियारों को फायर करने के लिए दो दशक पहले उच्च क्षमता वाले विस्फोट का परीक्षण किया था।

अल्बोरज पर्वत क्षेत्र में शुक्रवार को हुए विस्फोटों के बाद, घर हिल गए, खिड़कियां कांप गईं और आसमान देखा गया। इसके बाद, सरकारी चैनल पर दिखाए गए दृश्यों ने इसे विस्फोट का स्थान बताया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावूद आब्दी ने कहा था कि गैस लीक में विस्फोट हुआ था। इसमें किसी की जान नहीं गई।

From around the web