30 साल तक माँ ने बेटी से किया बीमार होने का नाटक, मरते समय कहा- बहुत मज़ा आया

 
00

मां और बेटी का रिश्ता ऐसा होता है कि मां अपनी बेटी से कुछ नहीं छिपाती इसलिए बेटी भी अपने सारे राज मां को बताती है। लेकिन हम आपको एक ऐसी मां के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने मरते वक्त अपनी एक बीमारी के बारे में अपनी बेटी से झूठ बोला था. जिसका सच इस तरह पता चला कि आप हैरान रह गए। 

दुनिया में कई ऐसी बीमारियां हैं जो इतनी अजीब हैं कि इनके बारे में जानकर इंसान दंग रह जाता है.

कुछ सिंड्रोम ऐसे भी होते हैं जो इतने अजीब होते हैं कि उनके लक्षण जानकर हर कोई दंग रह जाता है। हाल ही में जब उन्हें इंग्लैंड की एक महिला से जुड़े सिंड्रोम के बारे में पता चला तो उनकी बेटी हैरान रह गई और जब यह खबर सबके सामने आई तो सुनकर हर कोई दंग रह गया. नॉटिंघम स्थित हेलेन नायलर की मां एलिनॉर का हाल ही में निधन हो गया है।

तो वह पूरी तरह से टूट चुकी थी, लेकिन उसकी माँ की मृत्यु के बाद, जब हेलेन ने अपनी माँ की निजी डायरी पढ़ी, तो उसे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उसकी माँ को एक अजीब सिंड्रोम था। दरअसल, एलिनोर ने अपनी बेटी हेलेन को जीवन भर बताया है कि उसे हमेशा जोड़ों का दर्द, और बहुत थकान होती है। लेकिन डायरी में सच पढ़कर हेलेन के पैरों तले से जमीन खिसक गई। द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, एलिनोर को एक अजीबोगरीब सिंड्रोम था, जिसे मुनचौसन सिंड्रोम कहा जाता है।

इस सिंड्रोम से पीड़ित लोग बीमार होने का दिखावा करते हैं। उन्हें दूसरों की सेवा करने और उनकी सहानुभूति लेने में आनंद आता है। हेलेन ने बताया कि उसकी मां ने उससे 30 साल तक झूठ बोला कि वह बहुत बीमार है और उसकी तबीयत हमेशा खराब रहती है। सालों तक बेटी से झूठ बोला 38 साल की हेलेन ने बताया कि बहुत छोटी उम्र से ही उसे अपनी मां की देखभाल करनी पड़ी क्योंकि वह बहुत बीमार थी. वह कभी परिवार के साथ घूमने नहीं गई, कभी बाहर घूमने भी नहीं गई। एलिनोर ने अपनी डायरी में साफ लिखा है कि उन्हें बीमारी के बारे में झूठ बोलने में मजा आ रहा है और वह बहुत खुश हैं।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web