नॉर्थ कोरिया ने 10,000 घरों के निर्माण की योजना के तहत नए निर्माण स्थल का किया अनावरण 

 
kim

सियोल, 10 अक्टूबर।  उत्तर कोरिया अपने राजधानी शहर में नए अपार्टमेंट भवनों के निर्माण के अभियान को तेज कर रहा है, क्योंकि इसका लक्ष्य इस वर्ष के भीतर 10,000 नए घर और 2025 तक 40,000 और अधिक प्रदान करना है। उत्तर कोरिया ने और अधिक घरों के निर्माण के लिए मांग्योंगडे के पश्चिमी प्योंगयांग क्षेत्र में हजारों वर्ग मीटर भूमि को मंजूरी दे दी है।

उत्तर कोरिया का दावा है कि मंगयोंगडे किम इल-सुंग का जन्म स्थान है, जो इसके संस्थापक नेता और वर्तमान नेता किम जोंग-उन के दिवंगत दादा हैं। रोडोंग सिनमुन ने यह भी कहा कि उत्तर ने हाल ही में प्योंगयांग के पूर्वी जिले में 100 से अधिक इकाइयों के नए अपार्टमेंट भवनों का निर्माण पूरा किया है। जनवरी में सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की बैठक के आठवें कांग्रेस के दौरान, उत्तर ने 2025 तक प्योंगयांग में 50,000 अपार्टमेंट बनाने का फैसला किया था, जिसमें सालाना 10,00- इकाइयां बनाने का लक्ष्य रखा गया था।

मार्च में, किम ने राजधानी में 10,000 अपार्टमेंट के निर्माण के लिए एक समारोह में भाग लिया और अधिकारियों से पहले से कहीं अधिक कठोर चुनौतियों के बावजूद परियोजना को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। उत्तर की बड़े पैमाने पर निर्माण परियोजना कई आर्थिक चुनौतियों के बीच आई है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को खत्म करना और कोरोनोवायरस महामारी को दूर करने के लंबे प्रयास शामिल हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web