पाकिस्तान का हाल बेहाल, 40 रुपए हुई एक कप चाय की कीमत

 
tea

पाकिस्तान में बेकाबू महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. रोजमर्रा की चीजों के दाम इस कदर बढ़ गए हैं कि लोगों को खाने-पीने के मामले में तमाम तरह के समझौते करने पड़ रहे हैं. देश के शहरों में ही नहीं गांवों के लोगों का जीवन भी मुश्किल हो गया है।

पाकिस्तान में महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोगों के लिए एक कप चाय तक पीना मुश्किल हो गया है. चीनी, चायपत्ती, दूध और गैस की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण सामान्य दुकानों पर भी एक कप चाय की कीमत 40 रुपये तक पहुंच गई है. हालांकि इसके पीछे काफी हद तक पाकिस्तान सरकार के अहंकार को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

धारा 370 के निरस्त होने के बाद पाकिस्तान ने भारत से आयात पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसका असर आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर भी पड़ रहा है। पाकिस्तान सरकार आम जनता की चिंता छोड़कर अपने अहंकार में फंसी हुई है, जिससे लोगों का जीवन कठिन होता जा रहा है।

बेकाबू महंगाई के चलते रावलपिंडी में एक कप चाय की कीमत 40 रुपये पहुंच गई है. पाकिस्तान के बड़े अखबार डॉन से बात करते हुए एक चाय दुकानदार ने बताया कि चाय की कीमत 30 से 40 रुपये प्रति कप हो गई है।

हाल के दिनों में चीनी, चाय की पत्ती, दूध, गैस और टी बैग्स की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इसका असर चाय की कीमतों पर भी पड़ा है। कम समय में ही चाय की कीमतों में 35 फीसदी की भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web