सड़क पर अचानक हुई डॉलर की बारिश, लूटने के लिए मची होड़

 
00

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया के हाईवे पर एक ट्रक से रुपयों का थैला गिरने के बाद वहां से गुजरने वाले वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पैसा सड़क पर इस तरह फैलाया गया था कि सभी लोग उसे 'लूट' करने के लिए अपनी कार से बाहर निकलने लगे। घटना पिछले शुक्रवार की है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोग सड़कों पर पड़े नकदी को उठाकर जयकार करते और हवा में उछालते दिख रहे हैं। घटना शुक्रवार सुबह 9:15 बजे की है, जब एक ट्रक सैन डिएगो से रवाना हुआ। 

संघीय जमा बीमा कार्पोरेशन का नेतृत्व किया गया था। ट्रक में रखे कई बैग फट गए, जिससे दक्षिणी कैलिफोर्निया की इस सड़क पर नकदी का ढेर लग गया. वीडियो में दिख रहा है कि दूर-दूर से लोग नगदी जमा करने में लगे हैं और दोनों हाथों से उसे हवा में उछाल भी रहे हैं. इनमें से ज्यादातर नोट एक डॉलर से लेकर 20 डॉलर तक के थे।

डेमी बागबी नाम की एक बॉडी बिल्डर ने इस घटना का एक वीडियो शूट किया है और इसे अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जहां कई वाहन रुके हुए हैं और नकदी सड़कों पर पड़ी है. इसमें वह खुद हाथों में नोट पकड़े हुए हैं। अपने हाथ में नकदी लेकर वह कहती हैं, "यह अब तक की सबसे आश्चर्यजनक चीज है। हर कोई सड़क से नकदी लेने के लिए अपनी कार रोक रहा है।" 

हालांकि अधिकारियों ने लोगों से नकदी वापस करने की अपील की है। सैन डिएगो ट्रिब्यून के मुताबिक, उन्होंने यह नहीं बताया कि इस घटना में कितने पैसे का नुकसान हुआ। कई लोगों ने सड़कों से उठाई गई नकदी को कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल को वापस कर दिया था। शुक्रवार दोपहर तक उन्होंने कहा कि लोगों ने बड़ी मात्रा में नकदी उठा ली है और वे उसे वापस भी कर रहे हैं.

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web