ये है 12 बच्चों की मां, मोबाइल से चलाती है घर का खर्चा

00

आज के समय में मोबाइल फोन लोगों के लिए एक ऐसा जरिया बन गया है जिसका इस्तेमाल किसी भी काम के लिए किया जा सकता है. आज के समय में लोग मोबाइल से कुछ भी कर सकते हैं। कई लोग मोबाइल फोन के जरिए हर महीने लाखों कमाते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण है अमेरिका का ब्रिटनी चर्च। 

33 साल की यह महिला फैक्ट्री की नौकरी छोड़कर मोबाइल के जरिए घर चलाती है। यह महिला 12 बच्चों की मां है जो सिर्फ मोबाइल फोन पर वीडियो बनाकर अपने बड़े परिवार का भरण पोषण कर रही है। यह अपने 12 बच्चों के परिवार के भोजन, कपड़े, शिक्षा खर्च आदि का भी ख्याल रखता है। 

हालांकि ब्रिटनी को इनके लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता है क्योंकि वह घर बैठे ही कमाती हैं। ब्रिटनी पर बैठकर वह अपनी डेली लाइफ से जुड़े वीडियो बनाकर टिकटॉक पर पोस्ट करती हैं। इससे उसकी अच्छी कमाई होती है। टिकटॉक पर ब्रिटनी के 1.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

इन्हीं के जरिए वह अपना घर चलाती हैं। कई लोग ब्रिटनी के वीडियो देखते हैं जिससे वो कमाई करती हैं. जब ब्रिटनी के 8 बच्चे थे, तब वह अपना काम करती थी। इस महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म देने के लिए नौकरी छोड़ दी थी।

इसके बाद वीडियो ने सोशल मीडिया पर अपने वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया। अब ब्रिटनी इन विचारों के बदले क्रिएटर्स फंड से पैसे कमाती हैं। ब्रिटनी टिकटॉक के अलावा इंस्टाग्राम पर भी हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web