Xiaomi के फाउंडर दान करेंगे 6,631 करोड़ रुपये

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

Xiaomi के फाउंडर दान करेंगे 6,631 करोड़ रुपये

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के फाउंडर और सीईओ ले जुन बोनस में मिले 96.1 करोड़ डॉलर यानि करीब 6,631 करोड़ रुपये दान करेंगे। बता दें कि यह पैसा उन्हें बोनस के रूप में मिला है। इसकी जानकारी कंपन की रेग्युलेटरी फाइलिंग से मिली है, हालांकि कंपनी ने य


Xiaomi के फाउंडर दान करेंगे 6,631 करोड़ रुपयेस्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के फाउंडर और सीईओ ले जुन बोनस में मिले 96.1 करोड़ डॉलर यानि करीब 6,631 करोड़ रुपये दान करेंगे।

बता दें कि यह पैसा उन्हें बोनस के रूप में मिला है। इसकी जानकारी कंपन की रेग्युलेटरी फाइलिंग से मिली है, हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि पैसे किसे दान में दिए जाएंगे।

बता दें कि पिछले साल शाओमी के स्मार्टफोन की बिक्री में कमी देखने को मिली थी जिसकी वजह से कंपनी के शेयर भी गिरे हैं। दरअसल यह सब बजट स्मार्टफोन बाजार में वीवो, ओप्पो, रियलमी और सैमसंग के कारण जबरदस्त कंप्टीशन है। शाओमी ने पिछले साल ही हांगकांग के शेयर बाजार में एंट्री की थी।

वहीं शेयर गिरने के बाद भी शाओमी के फाउंडर ले जुन की कुल संपत्ति 11 अरब डॉलर यानि करीब 75,900 करोड़ रुपये है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में दुनिया के 500 अरबपतियों की लिस्ट में जुन 126वें पर हैं।

रिसर्च फर्म आईडीसी की रिपोर्ट की मानें तो साल 2018 में शाओमी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी थी।