जानिए क्यों एक लड़का-लड़की नहीं हो सकते अच्छे दोस्त

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

जानिए क्यों एक लड़का-लड़की नहीं हो सकते अच्छे दोस्त

नई दिल्ली। 4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है। दुनियाभर में लोग इस दिन दोस्ती का जश्न मनाते हैं। आज हम भले ही 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन समाज में लड़के और लड़की की दोस्ती को लेकर लोगों की सोच वही है, या फिर ये कह सकते हैं कि लोग अपनी सोच बदलना ही नहीं


जानिए क्यों एक लड़का-लड़की नहीं हो सकते अच्छे दोस्तनई दिल्ली। 4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है।  दुनियाभर में लोग इस दिन दोस्ती का जश्न मनाते हैं। आज हम भले ही 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन समाज में लड़के और लड़की की दोस्ती को लेकर लोगों की सोच वही है, या फिर ये कह सकते हैं कि लोग अपनी सोच बदलना ही नहीं चाहते हैं।

अक्सर जब कभी लड़का लड़की दोस्त होते हैं, उनको साथ आते-जाते, हंसते-बोलते देखकर सभी यही कहते हैं कि 'ये लोग दोस्त नहीं जरूर उनकी दोस्ती में कुछ काला है'

जब कभी दोनों दोस्तों में से कोई एक किसी दूसरे को डेट करने लगता है और उसके साथ ज्यादा टाइम बिताने लगता है तो हो सकता है आपको जलन महसूस हो।


ऐसा इसलिए नहीं क्योंकि आप उन्हें डेट करना चाहते हैं। आप जलन इसलिए महसूस करने लगते है क्योंकि आपकी जगह में फर्क आने लगता है। लड़का लड़की दोस्त होते हैं तो इसका यह मतलब नहीं कि वो दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं, लेकिन दोनों के मां बाप उन्हें हर दिन साथ देखकर उनकी शादी का सोचने लगते हैं।