Berry Icecream: मार्केट से भी बेहतर बेरी आइसक्रीम बनाए घर पर, नोट करें Recipe

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Lifestyle

Berry Icecream: मार्केट से भी बेहतर बेरी आइसक्रीम बनाए घर पर, नोट करें Recipe

pic


आइसक्रीम खाना पसंद है? फिर बेरीज, नट्स और फ्रेश क्रीम के साथ आइसक्रीम तैयार करें। जामुन एंटीऑक्सिडेंट, खनिज और विटामिन केगुणों से भरे होते हैं, जो शरीर को मुक्त कणों की उपस्थिति के कारण होने वाले ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाते हैं।

वास्तव में, इस आइसक्रीम कोखाने से आपको चमकती त्वचा और रिवर्स एजिंग भी मिल सकती है, इन सभी के साथ यह कुछ मज़ा लेने और एक स्वादिष्ट बेरी आइसक्रीमबनाने और दोस्तों और परिवार के साथ इसका आनंद लेने का समय है। तो आज ही इसे ट्राई करें और आनंद लें।

1 1/2 कप मिश्रित जामुन

  • 1 कप सादा ग्रीक योगर्ट
  • 1 कप फ्रेश क्रीम
  • 1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस
  • 2 बड़े चम्मच पिसी हुई मूंगफली
  • 1 पानी आवश्यकता अनुसार

चरण 1/4 बेरी जैम बनाएं

इस आसान रेसिपी को शुरू करने के लिए, 1 1/2 कप मिश्रित जामुन लें। अगर आप सूखे जामुन से बेरी आइसक्रीम बना रहे हैं, तो उन्हें 30 मिनटके लिए थोड़े गर्म पानी में भिगो दें और जैम बना लें।

चरण 2/4 हिलाओ और मिलाओ

जैम बनाने के लिए, एक पैन लें और उसमें जामुन का मिश्रण डालें, उसमें पानी, चीनी डालें और हिलाते रहें। आंच बंद कर दें और ठंडा होने दें, फिरसे ब्लेंड करें और एक तरफ रख दें।

चरण 3/4 क्रीम को व्हिस्क करें

इसके बाद, एक बड़ा कटोरा लें और उसमें 1 कप ठंडी ताजी क्रीम, 1 कप ग्रीक योगर्ट और 1 चम्मच वेनिला एसेंस डालें, एक व्हिस्कर का उपयोगकरके, मिश्रण को झागदार और मलाईदार होने तक फेंटें।

चरण 4 / 4 गार्निश करें

एक और 15 मिनट के लिए जारी रखें और 2 बड़े चम्मच शहद और मिश्रित बेरी जैम डालें, एक और 15 मिनट के लिए फेंटें, इसे एक आइसक्रीमटिन में डालें, आइसक्रीम को 7 घंटे के लिए फ्रीज करें और इसे जामुन के साथ परोसें!