चावल का पका हुआ पानी ला सकता है आपके चेहरे में खूबसूरत निखार जाने कैसे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Lifestyle

चावल का पका हुआ पानी ला सकता है आपके चेहरे में खूबसूरत निखार जाने कैसे

pic


बढ़ती प्रदूषण और बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल एवं खानपान के चलते त्वचा सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है। इससे बड़ी समस्या जो देखी जा रही है वह है कि लोग समय से पहले ही बूढ़े नजर आ रहे हैं, क्योंकि उनकी त्वचा ढीला हो जा रहा है।

जब चेहरा ढीला पड़ जाता है तब चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है। ऐसे में कम उम्र के लोग भी बूढ़े नजर आने लगते हैं। खासतौर पर जब व्यक्ति 30 के बाद उम्र को पार कर लेता है तो उनके शरीर पर गलत लाइफस्टाइल का असर तेजी से नजर आने लगता है।

शायद यही कारण है कि बाजार में 30 की उम्र से ज्यादा बड़ी महिलाओं के लिए ढेर सारे एंटी एजिंग प्रोडक्ट बेचे जाते हैं। लेकिन यह प्रोडक्ट हमेशा त्वचा के लिए प्रभावशाली नहीं होते हैं। इनके केमिकल के चलते शरीर में कई प्रकार के साइड इफेक्ट देखने को मिलने लगते हैं।

इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं। जिससे आपके त्वचा पर कसाव आ सकती है और झुर्रियों और झाई से बच सकते हैं। कसाव लाने के लिए आप चावल पकने के बाद बचे हुए स्ट्रास को इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप अपने स्ट्राच को फेंक देती है तो आप उसे फेंकने के बजाय अपने चेहरों पर पेक की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। चावल के स्ट्राच को चेहरे पर इस्तेमाल करने से चेहरे में कसावट आती है।


चावल के स्ट्राच से फेस पैक कैसे बनाएं

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री :

एक बड़ा चम्मच स्ट्राच, एक चम्मच चालस आटा, एक छोटा चम्मच अंडे का सफेद हिस्सा, एक चुटकी हल्दी पाउडर ।

एक कटोरी ले इसमें अंडे के सफेद भाग और हल्दी पाउडर के साथ सभी सामग्री मिला लें अब इसे 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें।

बाद में पानी से चेहरे को धो लें और इस फेस पैक को लगाने से त्वचा में कसावट आएगी और निखार भी आता है।

अगर आप इसमें नींबू का रस डालती है तो आपके चेहरे के दाग धब्बे भी कम हो जाएंगे।