Dark Neck : टैनिंग से पड़ गयी है गर्दन काली, तो अपनाएं ये टिप्स ; चेहरे कि तरह चमकने लगेगी !

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Lifestyle

Dark Neck : टैनिंग से पड़ गयी है गर्दन काली, तो अपनाएं ये टिप्स ; चेहरे कि तरह चमकने लगेगी !

pic


Remedies for Dark Neck : आज के समय में लोग सुन्दर दिखने के लिए बहुत कुछ करते है जैसे हैवी क्रीम, मेअकप, पार्लर सबकी मदद लेते है और ब्यूटी के पीछे बहुत पैसा भी खर्च करते है इसके बाद भी कई बार चेहरे पर पिम्पल्स मुंहासा जैसा कुछ न कुछ साइड इफेक्ट हो जाता यानि चेहरे पर सेट नहीं हो पाता है.

इसी तरह से गर्दन में अगर लगातार कुछ पहन के रहने से गर्दन में काला दाग आ जाता है. ऐसे भी गर्दन शरीर का एक ऐसा हिस्सा है जिसको अगर रोजाना साफ नहीं किया जाए तो गर्दन धीरे – धीरे काला होने लगता है जिसको साफ करने के लिए बहुत तरह के स्क्रब आते है लोग इसका उपयोग तो करते ही है लेकिन ये जरुरी नहीं होता है कि स्क्रब से आपकी स्किन साफ हो जाएगी. इसलिए आपको एक घरेलु नुस्का बताएँगे जिससे बिना साइड इफेक्ट के ही गर्दन साफ हो जाएगी.

गर्दन पर जमा टैनिंग को करे चावल से साफ

ब्यूटी एक्सपर्ट के मुताबिक डेड स्किन जमा होने के कारन गर्दन काला दीखता है या कई बार शरीर में पानी कि कमी से भी गर्दन में टैनिंग हो जाती है इसके लिए सबसे अच्छा और सस्ता उपाय चावल का पानी और चावल का पेस्ट का इस्तेमाल करें.


ऐसे करें गर्दन साफ

इस नुस्खे को आप रात में उपयोग करें. रात में सोने से पहले चावल को पानी में भीगो लें और सुबह उठकर पानी से छान लें और चावल को पीस लें, पिसे हुए चावल में विटामिन-ई कैप्सूल और 1 चम्मच कॉफी मिक्स कर के पेस्ट बनाये और गर्दन पर लगा कर 10 मिनट के लिए छोड़ दें इसके बाद लाइट मॉस्चुराइजर लगा लें इससे गर्दन का कालापन साफ हो जाता है.

इन बातों का रखें ध्यान

इस नुस्खे को आजमाते समय एक बात का ध्यान रखें कि पेस्ट को गर्दन पर तेजी से रगड़े ना. ऐसा करने से स्किन छील सकती है. इसके अलावा पेस्ट को गर्दन पर सूखने ना दें और बाल के संपर्क में ना आने दें नहीं तो बाद में इसको हटाने में दिक़्क़त हो सकता है.