Hair Care: यह तेल है बालों के लिए वरदान, लगाते ही एक महीने में दिखेगा फर्क

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Lifestyle

Hair Care: यह तेल है बालों के लिए वरदान, लगाते ही एक महीने में दिखेगा फर्क

pic


बालों और सेहत के लिए तेल मालिश को महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसा माना जाता है कि मालिश बालों के विकास को प्रभावित करती है। करी पत्ते और नारियल का तेल: यह जादुई तेल आपके बालों को मजबूत करता है, लोच जोड़ता है, और आपके रोम में मेलेनिन की मात्रा बढ़ाता है।

विटामिन बी सामग्री आपके बालों के स्वास्थ्य और चमक को बेहतर बनाने में मदद करती है और इसे एक अच्छी खुशबू भी देती है।

आंवला तेल :

इस तेल का उपयोग क्षतिग्रस्त बालों, समय से पहले सफेद होने और बालों के झड़ने से पीड़ित पुरुष और महिलाएं दोनों कर सकते हैं। यह बालों के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद करता है, खोपड़ी को ठंडा करता है, और आपके बालों को चमकदार और काला बनाता है।

गुड़हल का तेल :

गुड़हल में विटामिन ए, सी और अन्य नाइट्रिफाइंग खनिज होते हैं जो बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं, मात्रा में सुधार करते हैं और आपके बालों को रेशमी और चमकदार बनाते हैं।

प्याज का तेल :

प्याज में उच्च सल्फर सामग्री गंजेपन सहित बालों की कई समस्याओं के इलाज में मदद करती है। यह एक प्रभावी एंटी-बैक्टीरियल भी है और खोपड़ी के संक्रमण से निपटने में मदद करता है।


इसके अलावा, विटामिन और खनिज सामग्री बालों की जड़ों को मजबूत करती है, जिससे आपको घने और मजबूत बाल मिलते हैं।

एलोवेरा हेयर ऑयल :

एलोवेरा के बालों का झड़ना, डैंड्रफ और ड्राई स्कैल्प के इलाज सहित कई फायदे हैं। यह आपके बालों को मजबूत करने के साथ-साथ पोषण भी देता है और आपके स्कैल्प और बालों के पीएच संतुलन को बनाए रखता है।