चाय पीते वक्त ये गलती करके कैंसर को दावत दे रहे आप

 

आमतौर पर लोग किसी भी तरह की टेंशन में रहते है तो सबसे पहले उनके मुह से निकलता है की ‘अरे यार थोड़ी चाय पीला दो, आज बहुत टेंशन है’। यह एक मानसिक तौर पर आपको काफी राहत देने वाली प्रक्रिया है क्योंकि जब भी आप चाय पीते है आप खुद को पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करने लगते हैं।

चाय के साथ एक और चीज़ हैं, जो आमतौर पर तकरीबन ज़्यादातर लोग खुद को टेंशन से आज़ाद होने के लिए लेना पसंद करते हैं और वो हैं सिगरेट। मगर क्या आपने कभी इस बारे में सोचा है की जब भी आप सिगरेट पीते है तो वह आपके शरीर के लिए कितनी ज्यादा हानिकारक साबित होती हैं। 

हमारे समाज में बहुत से ऐसे लोग है जो चाय के साथ सिगरेट का सेवन करना काफी ज्यादा पसंद करते हैं, मगर ये सभी लोग इस बात से पूरी तरह बेखबर होते हैं, कि उनकी यह आदत किसी भी दिन उनकी मौत का कारण बन सकती हैं।

सबसे पहले तो आपको बता दें की अगर कोई व्यक्ति चाय के साथ सिगरेट का सेवन करता है तो इससे उसके गले एवं पेट में कई तरह की समस्या हो सकती है और यह उसके लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता हैं। 

हालांकि बहुत से लोग इस बात से बेखबर हैं मगर आपको बता दें की अभी हाल ही में किए गए एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ हैं कि अगर कोई व्यक्ति चाय पीते समय सिगरेट का सेवन करता है, तो उस इंसान को ऐसोफैगल कैंसर जैसे घातक बीमारी होने का खतरा करीब पाँच गुना तक बढ़ जाता हैं।

From around the web