कोविड के खिलाफ युद्ध जनता के सहयोग से ही जीतेंगे : CM चौहान

कोविड के खिलाफ युद्ध जनता के सहयोग से ही जीतेंगे : CM चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में सभी वर्गों के सहयोग से वैक्सीनेशन का अच्छा कार्य हुआ है, जिससे कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबला करने में हम सफल होंगे। कोविड के खिलाफ युद्ध जनता के सहयोग से ही जीतेंगे। कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन सबसे कारगर उपाय है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध करा कर नागरिकों को कोरोना से सुरक्षा दिलाई। अब 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के साथ फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक भाई-बहनों को भी कोरोना से सुरक्षा दी जा रही है।

मुख्यमंत्री चौहान सोमवार को प्रोफेसर कॉलोनी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में  60 वर्ष से अधिक के नागरिकों और फ्रंटलाइन वर्कर के आज से शुरू हुए प्रिकॉशन डोज अभियान का शुभांरभ कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सभी के सहयोग से सरकार ने वैक्सीनेशन महा अभियान चलाकर अच्छी उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश में अभी तक 96.16 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज और 94 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है। बच्चों का वैक्सीनेशन भी 40.38 प्रतिशत किया जा चुका है। मुख्यमंत्री चौहान ने वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रदेश की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन से ही कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला आसान हुआ है।

मुख्यमंत्रीचौहान ने कहा कि जनजीवन पर प्रभाव डाले बिना और आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रखकर हमे कोरोना से लड़ाई लड़ना होगी। इसके लिए जरूरी है कि नागरिक सावधानी बतौर मास्क लगाए, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। उन्होंने कहा कि बच्चों में भी टीकाकरण के प्रति उत्साह है और एक सप्ताह में ही 46 प्रतिशत से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है। इस लक्ष्य को आगामी 15 जनवरी तक प्राप्त करने की कोशिश जारी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वे प्रतिदिन कोरोना की समीक्षा से ही दिन की शुरुआत करते है। अभी कोरोना के जो प्रकरण आ रहे हैं, उनकी भयावहता बहुत ज्यादा नहीं है। संक्रमित व्यक्ति घर पर ही ठीक हो रहे हैं, जिससे अस्पतालों में बिस्तर भी खाली है और ऑक्सीजन की भी जरूरत नहीं पड़ रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रशासन, डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, सामाजिक संगठनों, जन- प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और नागरिकों के सहयोग से हम प्रदेश में हालातों को काबू रखने में सफल हो रहे हैं। मीडिया ने भी सक्रिय भागीदारी निभाकर आम जनता को जागरूक किया है। उन्होंने कहा कि आज 2317 प्रकरण सामने आए हैं। हम सबको सावधानी तथा सतर्कता बरतना होगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने टीकाकरण केन्द्र पर 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों तथा फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण का जायज़ा लिया और उनके साथ सेल्फी भी ली। मुख्यमंत्री ने राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता  मनोरमा तोमर और हुस्न बानो आदि का अपने समक्ष टीकाकरण करवाया और टीकाकरण दल के सदस्यों की सराहना की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web