दतिया बन रहा है एजुकेशन हब : मंत्री डॉ. मिश्रा

दतिया बन रहा है एजुकेशन हब : मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल :  दतिया धीरे-धीरे एजुकेशन हब के रूप में विकसित होते जा रहा है। यहाँ बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की तमाम व्यवस्थाएँ की जा रही हैं। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतिया में शासकीय विधि महाविद्यालय (लॉ कॉलेज) के 7 करोड़ 59 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नवीन भवन के भूमि-पूजन समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य के मामले में दतिया हब के रूप में विकसित हो रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में लॉ कॉलेज भवन के रूप में जिले को एक नई सौगात मिल रही हैं। नए भवन से विधि के छात्र-छात्राओं को शिक्षा का बेहतर वातावरण प्राप्त होगा। उन्होंने शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जिले में अन्य रोजगारमुखी पाठ्यक्रम एवं आधुनिक शिक्षा की सुवधाओं में वृद्धि की जाकर स्थानीय स्तर पर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किये जायेंगे। 

मास्क लगाना है जरूरी

 मंत्री डॉ. मिश्रा ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने हेतु सभी लोग मास्क लगायें। अन्य लोगों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी की सहभागिता महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन से वंचित लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवाकर अपने जीवन को सुरक्षित करें। डॉ. मिश्रा ने बताया कि जिले में मेडीकल ऑक्सीजन, रेमडेसीवर इंजेक्शन, एसएनसीयू, आईसीयू, वेंटीलेटर की जिला चिकित्सालय में समुचित व्यवस्था की गई हैं। लेकिन जरूरी है कि हम प्राथमिक उपचार के तौर पर कोरोना से सावधान और सतर्क रहते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन कर स्वयं को सुरक्षित रखें। 

 शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दतिया के प्राचार्य डी.आर. राहुल ने स्वागत उद्बोधन दिया। पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार और प्रदीप अग्रवाल सहित राहत अली जैदी, डी.पी. सिजरिया, मीनाक्षी कटारे, विपिन गोस्वामी अन्य जन-प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web