प्रदेश में खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही हैं हर संभव सुविधाएँ: प्रभारी मंत्री सिलावट

प्रदेश में खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही हैं हर संभव सुविधाएँ: प्रभारी मंत्री सिलावट

भोपाल : पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन सुशासन दिवस से हरदा में प्रारम्भ कमल युवा खेल महोत्सव स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हुआ। कृषि मंत्री कमल पटेल, जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट तथा खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा की उपस्थिति में विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किये।

सांसद शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रदेश और केन्द्र सरकार खिलाड़ियों एवं खेलों के प्रोत्साहन के लिये सराहनीय कार्य कर रही है। पिछले वर्ष में ओलिम्पिक में भी देश के खिलाड़ियों ने पदक हासिल किये है। मोबाइल और इंटरनेट के युग में आज का युवा खेलने पर कम ध्यान दे रहा है, ऐसे में कमल युवा खेल महोत्सव का आयोजन खिलाड़ियों में उत्साह का संचार करते हुए नई आशाएँ जगाता है। इसके लिये उन्होंने कृषि मंत्री पटेल और जिला ओलिम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप पटेल के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश ओलिम्पिक संघ के अध्यक्ष एवं विधायक रमेश मेंदोला, टिमरनी विधायक संजय शाह भी मौजूद थे।

कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि खेल महोत्सव से खिलाड़ियों को खेलने और सीखने का अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि कमल स्पोर्ट्स क्लब हरदा एवं जिला ओलिम्पिक एसोसिएशन हरदा के सहयोग से हुये वाले इस आयोजन में 28 खेलों में लगभग 5 हजार खिलाड़ी शामिल हुए हैं। मंत्री पटेल ने बताया कि कमल युवा खेल महोत्सव में हैण्डबॉल, फुटबॉल, व्हालीबॉल, रस्साकसी, टेबल टेनिस, खो-खो, बैडमिन्टन, कबड्डी, एथेलेटिक्स, 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर दौड़, लम्बी कूद, गोला एवं भाला और चकरी फेंक सहित कुल 28 खेलों के मैच हुएद्य उन्होंने कहा कि हरदा जिले के बच्चों और युवाओं को जिले में ही राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हर सम्भव खेल सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएंगी। हरदा में 15 करोड़ रुपये लागत का इनडोर स्टेडियम बनवाया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से अनुरोध किया जा चुका है।

प्रभारी मंत्री सिलावट ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए खेल बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि हरदा में यह आयोजन अत्यंत सराहनीय है। जिला स्तर पर खेल महोत्सव में ओलिम्पिक नियमों और मापदंडों का पालन किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकार हर संभव सुविधा उपलब्ध करा रही है। पिछले वर्षों में देश के बहुत से खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन किया है। मंत्री सिलावट ने सभी खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ भी दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web