बेंगलुरू में पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 6,000 पुलिसकर्मी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. National

बेंगलुरू में पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 6,000 पुलिसकर्मी

pic


बेंगलुरू | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सार्वजनिक रैली सहित पांच कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को बेंगलुरू पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए करीब 6,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। प्रधानमंत्री सुबह 9 बजे पहुंचेंगे और दोपहर 1.45 बजे तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

लगभग चार घंटे के अपने दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री पांच कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिसमें बेंगलुरु शहर केम्पेगौड़ा के संस्थापक की 108 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन भी शामिल है।

मोदी सुबह 9 बजे एचएएल हवाई अड्डे पर एक विशेष उड़ान से पहुंचेंगे, वह विधान सौधा पहुंचेंगे और परिसर में समाज सुधारकों कनक दास और वाल्मीकि की मूर्तियों पर माल्यार्पण करेंगे।

बाद में, वह बेंगलुरु के संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और वंदे भारत एक्सप्रेस और भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे और सुबह 11.30 बजे शानदार टर्मिनल-2 का उद्घाटन करेंगे। वह दोपहर 12 बजे बेंगलुरु हवाई अड्डे के परिसर में बनी केम्पेगौड़ा प्रतिमा का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर जनसभा को संबोधित करेंगे।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त प्रताप रेड्डी ने कहा कि, प्रधानमंत्री की बेंगलुरु यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 6,000 पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। पुलिस प्रधानमंत्री के आने-जाने के दौरान जाम को कम करने के लिए वैकल्पिक रास्तों की व्यवस्था कर रही है। उन्होंने कहा, मोदी सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में ट्रैफिक जाम से बचने के लिए हेलीपैड का इस्तेमाल कर रहे हैं।