विदेशों से भी बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालु

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. National

विदेशों से भी बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालु

pic


श्रीनगर। श्री अमरनाथ की पवित्र यात्रा में इस बार केवल अपने भारत देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं। मंगलवार को सात देशों के 14 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए और बम-बम भोले के जयकारे लगाए।

श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा में माथा टेकने वालों में फ्रांस की हेलेन आवसेपियन, रूलियर ऐली, पेपाडोपालू, स्विटजरलैंड की फैलेसिया स्टैफनी, जर्मनी की कलाडिया लहर, ऐन सौफी, मारको बोगर, नीदरलैंड की एनेका लुईस, एस्टोनिया के उले लांप, नीली टिम, ग्रीस के जोलोटास जार्जस, एनटोनियो रेप्टिस, रमोनिया के माजराकिस जार्जस, रूबेन डेयरिस शामिल थे।

यह सभी विदेशी श्रद्धालु रविवार को पंजतरणी पहुंचे थे। इन श्रद्धालुओं ने सोमवार को पवित्र गुफा के दर्शन करने थे लेकिन मौसम खराब होने के कारण यात्रा को पवित्र गुफा के लिए रवाना नहीं किया गया। मंगलवार को मौसम साफ होते ही जैसे ही यात्रा बहाल हुई तो अन्य श्रद्धालुओं के साथ विदेशी श्रद्धालु भी पवित्र गुफा के लिए रवाना हुए।

पंजतरणी के कैंप डायरेक्टर ठाकुर शेर सिंह ने बताया कि आज सुबह पंजतरणी से पवित्र गुफा की तरफ करीब दो हजार श्रद्धालुओं के साथ विदेशी श्रद्धालु भी रवाना हुए। बम-बम भोले के जयकारे लगाते हुए विदेशी श्रद्धालु काफी उत्साहित नजर आए। यह सभी विदेशी श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए पहली बार आए हैं हालांकि यह सभी इससे पहले भी भारत आ चुके हैं।