अग्निवीर भर्ती रैली के लिए पूर्वोत्तर में 48 हजार से अधिक पंजीकरण

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. National

अग्निवीर भर्ती रैली के लिए पूर्वोत्तर में 48 हजार से अधिक पंजीकरण

pic


गुवाहाटी | अग्निवीर भर्ती रैली के लिए पूर्वोत्तर राज्यों में 48,000 से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है, जिसमें पुरुष और महिला दोनों शामिल हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए.एस. वालिया ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली मंगलवार को असम के उदलगुरी में शुरू हुई और यह 27 नवंबर तक चलेगी। उन्होंने कहा कि योग्य उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली तीन चरणों में आयोजित की जाएगी।

पहले चरण में असम के 13 जिलों के पुरुषों के लिए अग्निवीर सामान्य कर्तव्य, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण में, अग्निवीर नसिर्ंग सहायक (तकनीकी और पशु चिकित्सा) और धार्मिक शिक्षक श्रेणियों के लिए सभी सात पूर्वोत्तर राज्यों के पुरुषों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। तीसरे चरण की रैली सभी सात पूर्वोत्तर राज्यों की महिलाओं के लिए 26 और 27 नवंबर को महिला सैन्य पुलिस के लिए आयोजित की जाएगी।

लेफ्टिनेंट कर्नल वालिया ने कहा कि रंगिया स्थित भारतीय सेना का गठन और सेना भर्ती कार्यालय, नारंगी रैली के संचालन के लिए असम सरकार के 11 प्रशासनिक विभागों और एजेंसियों के सहयोग से रैली का समन्वय कर रहा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना सेना के लिए एक परिवर्तनकारी सुधार है और इसका उद्देश्य भारतीय सेना के मानव संसाधन प्रबंधन में प्रतिमान परिवर्तन लाना है, इसलिए इसे सबसे महत्वपूर्ण पहलों में से एक बनाता है जिसका उद्देश्य निष्पक्ष, पारदर्शी और वैज्ञानिक पद्धति की स्थापना करके भारतीय सेना को भविष्य के लिए तैयार करना है।