PM मोदी की गुजरात के लोगों से अपील, अपना ही चुनावी रिकॉर्ड तोड़ें

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. National

PM मोदी की गुजरात के लोगों से अपील, अपना ही चुनावी रिकॉर्ड तोड़ें

pm modi


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के लोगों से विधानसभा चुनाव जीतने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने में उनका साथ देने की अपील की। उन्होंने संकेत दिया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में उनकी पार्टी को मोदी के पुराने रिकॉर्ड (2002 के विधानसभा चुनाव में 127 सीटें) तोड़ते हुए अधिक से अधिक सीटें जीतनी चाहिए।

वलसाड जिले के नाना पोंधा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने नया नारा दिया - 'मैंने गुजरात बनाया' और कहा कि पिछले 20 वर्षो में प्रत्येक गुजराती ने राज्य के विकास और प्रगति में योगदान दिया है।

मोदी ने आदिवासियों से कहा कि 20 साल पहले आदिवासी क्षेत्रों में विकास नहीं हुआ था, और उनके नेतृत्व में राज्य सरकार ने आदिवासी क्षेत्र के विकास की पहल की और शिक्षा वहां तक पहुंची है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इस कार्यकाल के दौरान 'कन्या केलवानी' के साथ लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया और यह 20 साल बाद परिणाम दे रही है। मछुआरा समुदाय के विकास और प्रगति के लिए भाजपा ने कई बंदरगाह विकसित किए, जिससे उनके लिए मछली पकड़ना आसान हो गया।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 10 साल पहले, बिजली की आपूर्ति सभी तक नहीं पहुंचती थी और दिन में कुछ समय के लिए ही उपलब्ध होती थी और शाम को जब लोग रात के खाने के लिए बैठते थे तब बिजली नहीं होती थी, लेकिन अब, दूरदराज के इलाकों में लोगों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति मिलती है। इसी तरह नल से हर घर में पानी पहुंचा है।