यात्रा करने से पहले श्रद्धालु जरूर कराएं अपने दिल की जांचः डॉ. त्रिपाठी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional

यात्रा करने से पहले श्रद्धालु जरूर कराएं अपने दिल की जांचः डॉ. त्रिपाठी


यात्रा करने से पहले श्रद्धालु जरूर कराएं अपने दिल की जांचः डॉ. त्रिपाठी


-गोपेश्वर स्वास्थ्य जांच शिविर में 457 लोगों ने कराई जांच

गोपेश्वर, 15 मई (हि.स.)। चमोली जिला मुख्ययालय गोपेश्वर में रविवार को देहरादून स्थित वेलमेड हॉस्पिटल और संजीवनी हेल्थकेयर गोपेश्वर की ओर से एक निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। इसमें 457 लोगों ने अपने स्वास्थ्य का जांच की गई।

शिविर में ईजीसी, ब्लड़ प्रेशर, ब्लड़ शुगर व डॉक्टर परामर्श निःशुल्क किया गया। कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सीपी त्रिपाठी ने चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से अपील की कि यात्रा पर आने से पूर्व अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्यक करा लें ताकि उन्हें यात्रा के दौरान किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

हेल्थ कैंप का उद्घाटन जिला को ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन गजेंद्र सिंह रावत और वरिष्ठ जनरल सर्जन डॉ. एलएस पुनेठा ने किया। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि उत्तराखंड के वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. चेतन शर्मा की टीम खुद देहरादून से चलकर पहाड़ों में आई है, उन्होंने कहा कि पहाड़ों में समय से इलाज न मिलने से कई हृदय रोगियों की मृत्यु हो जाती है लेकिन वेलमेड हॉस्पिटल ने इस कैंप का आयोजन करके बहुत ही पुण्य का काम किया है।

इस मौके पर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सीपी त्रिपाठी ने मरीजों की जांच करने के साथ ही उन्हें हृदय रोगों से बचने के उपाय भी बताएं। उन्होंने कहा कि चारधाम पर आने वाले यात्रियों को भी यात्रा करने से पहले अपने कुछ जरूरी टेस्ट जैसे ईसीजी, ईको, टीएमटी आदि करवाने चाहिए। हृदय रोगियों को अपनी दवाइयां साथ में ले जानी चाहिए और यात्रा से पहले एक बार अपने कार्डियोलॉजिस्ट से परामर्श जरूर लेना चाहिए।

वेलमेड हॉस्पिटल के मैनेजर सुनील कुकरेती ने कहा कि पहाड़ों में हेल्थ कैंप जारी रहेगा। यहां के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते रहेंगे।

शिविर में वेलमेड हॉस्पिटल के जीएम प्रकाश रावत, मैनेजर सुनील कुकरेती, भगवती प्रसाद रतूड़ी, डॉ आनंद शुक्ला, अंसुइया भट्ट, महाबीर बत्र्वाल, चरण सिंह, विकास सेमवाल, मनदीप नौटियाल, किरण, धर्मपाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश