फरीदाबाद: अगले 25 साल युवा होंगे आर्थिक प्रगति, विस्तार और नवाचार के वाहक : राजीव चंद्रशेखर

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional

फरीदाबाद: अगले 25 साल युवा होंगे आर्थिक प्रगति, विस्तार और नवाचार के वाहक : राजीव चंद्रशेखर


फरीदाबाद: अगले 25 साल युवा होंगे आर्थिक प्रगति, विस्तार और नवाचार के वाहक : राजीव चंद्रशेखर


उद्योग और शिक्षा जगत के 13 प्रतिष्ठित व्यक्तियों को सम्मानित किया गया

फरीदाबाद, 14 मई (हि.स.)। मानव रचना उत्कृष्टता पुरस्कार-2022 का छठा संस्करण शनिवार को सूरजकुंड स्थित मानव रचना परिसर में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर मुख्य रूप से मौजूद थे। यह पुरस्कार उद्योग और शिक्षा जगत के 13 प्रतिष्ठित व्यक्तियों को दिया गया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि अगले 25 साल भारत के युवाओं के होंगे और हमारी आर्थिक प्रगति, विस्तार और नवाचार का नेतृत्व युवाओं द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2022 के बाद अब पूरा ध्यान छात्रों के संदर्भ में न केवल ज्ञान प्राप्त करने पर है, बल्कि योग्यता और कौशल प्राप्त करने पर भी है; बल्कि व्यावसायिक शिक्षा और कौशल को भी अब पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है। और इससे हमें वैश्विक क्षेत्र में अपने युवाओं के उत्थान के अपने मिशन में सफल होने में मदद मिलेगी। समारोह में मानव रचना यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना प्रतिष्ठित उत्कृष्टता पुरस्कारों की सहायता से हर साल ऐसे चैंपियंस की विनम्रता और विशिष्टता को सलाम करता है।

उत्कृष्टता पुरस्कार विभिन्न डोमेन से उपलब्धि हासिल करने वालों की सराहना करने के लिए शुरूकिए गए थे जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में क्रांतिकारी परिवर्तन लाए हैं और अपनी एक प्रमुख पहचान बनाई है।इसके बाद प्रो. (डॉ.) अमित सेठ, प्रोफेसर, फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, एमआरआईआईआरएस और सीएस (डॉ.) मोनिका गोयल, प्रोफेसर, वाणिज्य संकाय, एमआरआईआईआरएस द्वारा लिखित किताब ‘रियल लाइफ मैनेजमेंट केस स्टडीज: डेवलप्ड इन फैक्टुअल कन्वर्सेशन विद इंडस्ट्री लीडर्स’ का लॉन्च किया गया। गौरतलब है कि शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम करने वाले मानव रचना के दूरदर्शी संस्थापक डॉ ओपी भल्ला की समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए अप्रैल 2017 में मानव रचना उत्कृष्टता पुरस्कार की स्थापना की गई थी। समारोह में एमआरआईयू के उपाध्यक्ष डॉ अमित भल्ला, डॉ. संजय श्रीवास्तव, डॉ एन सी वाधवा, लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. आर.के. आनंद, डॉ. आई के भट, परफेक्ट ब्रेड के चेयरमैन एचके बत्रा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव