झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का खेल मंत्री ने किया उद्घाटन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional

झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का खेल मंत्री ने किया उद्घाटन

pic

- सरकार खेलों के विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील : हफीजुल हसन
 


रांची। 12वीं झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का शुक्रवार को रांची के होटवार स्थित टिकैत उमराव सिंह शूटिंग रेंज में राज्य के खेल मंत्री हफीजुल हसन ने विधिवत उद्घाटन किया। मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि शूटिंग एक महंगा खेल है लेकिन यहां के खिलाड़ियों का इस खेल के प्रति एक जज्बा है। उन्होंने इस खेल के विकास के लिए हर संभव सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार खेलों के विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील है। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन को अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि इस बार बड़ी संख्या में खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने पिस्टल से फायर कर प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया तथा खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया।

खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं: डीजी

एसीबी के डीजी अजय कुमार सिंह ने कहा कि यहां खेल सुविधाओं का विकास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन उन्हें तराशने और बेहतर सुविधा देने की आवश्यकता है।

मौके पर रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय मिश्रा ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाले झारखंड के खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि देने की घोषणा करने पर बल देते हुए कहा कि अन्य राज्यों की तरह झारखंड के खिलाड़ियों को भी उचित सम्मान और पुरस्कार मिलना चाहिए।

इससे पहले झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए निशानेबाजी के इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संदेश को पढ़ा। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन को 12 वीं झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप के आयोजन के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

यह प्रतियोगिता तीन दिन तक चलेगा और इसका समापन सात अगस्त को होगा। प्रतियोगिता के समापन समारोह में झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो मुख्य अतिथि होंगे। इस प्रतियोगिता में 600 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।