गुलाम नबी आजाद ने आज जो लिखा, मैंने सात साल पहले कहा थाः डॉ. सरमा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional

गुलाम नबी आजाद ने आज जो लिखा, मैंने सात साल पहले कहा थाः डॉ. सरमा

assam cm


गुवाहाटी। गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद विपक्ष ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि 2015 में मेरे और गुलाम नबी आजाद द्वारा लिखे गए पत्र में कई समानताएं मिलेंगी।

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा कि कांग्रेस में हर कोई जानता है कि राहुल गांधी अपरिपक्व हैं और सोनिया गांधी पार्टी पर ध्यान नहीं देती हैं। वह केवल अपने बेटे को बढ़ावा देने की कोशिश करती हैं। जो एक असफल प्रयास है। यही कारण है कि पार्टी के प्रति वफादार लोगों ने कांग्रेस छोड़ दिया है। मैंने, भविष्यवाणी की थी कि कांग्रेस के लिए एक समय आएगा जब पार्टी में केवल गांधी होंगे और ऐसा हो रहा है। राहुल गांधी वास्तव में भाजपा के लिए एक वरदान हैं।

डॉ. हिमंत बिस्व सरमा लंबे समय तक कांग्रेस में थे। लेकिन पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों के कारण उन्होंने 2015 में कांग्रेस को छोड़ दिया था। पार्टी छोड़ते समय डॉ. सरमा ने राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

हाल के दिनों में कांग्रेस के ताकतवर नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया। इनमें कपिल सिब्बल, सुनील जाखड़, जयवीर शेरगिल, हार्दिक पटेल जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं। इन नेताओं ने गांधी परिवार पर लगभग एक समान आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ी।