सिद्धू मूसेवाला को पंजाब विधानसभा में श्रद्धांजलि

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional

सिद्धू मूसेवाला को पंजाब विधानसभा में श्रद्धांजलि


सिद्धू मूसेवाला को पंजाब विधानसभा में श्रद्धांजलि


पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू

चंडीगढ़, 24 जून (हि.स.)। पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन जनप्रतिनिधियों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के अलावा पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी गई। विपक्षी दल कांग्रेस कबड्डी खिलाड़ी तथा आत्महत्या करने वाले किसानों को भी इसमें शामिल करवाना चाहती थी लेकिन सदन में इस मांग को खारिज कर दिया है।

पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने सदन की तरफ से शोक प्रस्ताव पेश करते हुए पूर्व मंत्री हरदीप इंदर बादल, पूर्व मंत्री तोता सिंह, पूर्व विधायक सुखदेव सुखलद्धी, शिंगारा राम सहुंगड़ा, स्वतंत्रता सेनानी तारा सिंह, स्वर्ण सिंह, करोड़ा सिंह, सुखराज सिंह, पर्वतारोही गुरचरन भंगू तथा एथलीट हरी चंद को उनके क्षेत्र में दिए गए योगदान को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी गई।

इसके बाद स्पीकर ने पंजाबी गायक एवं गीतकार शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला द्वारा संगीत के क्षेत्र में दिए गए योगदान को याद करते हुए सदन की तरफ से श्रद्धांजलि भेंट की। इस बीच पंजाब विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजकुमार चब्बेवाल ने कहा कि जिस तरह सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई, उसी तरह पंजाब में बिगड़ी हुई कानून-व्यवस्था के कारण कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप नंगल अंबियां की हत्या हुई है। पंजाब में पिछले तीन माह के दौरान सिस्टम की मार झेल रहे कई किसानों ने भी आत्महत्या की है।

चब्बेवाल की मांग थी कि विधानसभा में मूसेवाला की तर्ज पर नंगल अंबियां व आत्महत्या करने वाले किसानों को भी श्रद्धांजलि दी जाए लेकिन सत्ता पक्ष तथा अन्य विपक्षियों की तरफ से इस मांग पर कोई प्रतिक्रम नहीं दिया गया। जिसके चलते स्पीकर द्वारा सदन में पेश किए गए शोक प्रस्तावों पर सभी ने सहमति जताई और पहले दिन की पहली बैठक को स्थगित कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव