बीएसएफ के आईजी ने किया भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional
  3. Rajasthan

बीएसएफ के आईजी ने किया भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा


बीएसएफ के आईजी ने किया भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा


बीकानेर, 23 जून (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आईजी राजस्थान आईपीएस डेविड लालरिनसांगा ने अर्जुन सिंह राठौर डीआईजी ऑपरेशन के साथ भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा किया।

बीएसएफ सीमा चौकी सांचू मे आगमन पर बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक क्षेत्रीय मुख्यालय बीकानेर पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, सत्येंद्र सिंह सुदन कमांडेंट 124 वाहिनी द्वारा स्वागत किया गया। उन्होंने सीमा चौकी सांचू में बॉर्डर पर तैनात अधिकारियों व जवानों के साथ मंत्रणा की तथा वर्तमान हालात को जाना साथ ही साथ जवानों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना व समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेशित किया। तत्पश्चात आईजी राजस्थान, राठौर डीआईजी के साथ भारत पाक सीमा का हवाई सर्वेक्षण करते हुए बीएसएफ मुख्यालय बीकानेर पहुंचे यहां पर सुसज्जित गार्ड द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

बीएसएफ मुख्यालय बीकानेर में डेविड ने बीएसएफ के अधिकारियों के साथ अन्तरराष्ट्रीय सीमा के वर्तमान हालात पर विचार विमर्श किया। जवानों को सम्बोधित करते हुए कहा की आप सीमा पर तमाम विषम और कठोर परिस्थितियों में डटे रहकर अपने कर्तव्य का पालन करते हैं, जो की आसान काम नहीं है। सीमा सुरक्षा बल देश की प्रथम रक्षा पंक्ति है तथा देश पर बाहर से आने वाले हर खतरे का सर्वप्रथम सामना करता है तथा आपके द्वारा किए कार्यो से सीमा सुरक्षा बल का नाम नित नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ ईश्वर