यूरोप इंडिया लीडर्स कांफ्रेंस में भागीदारी रहेगी राजस्थान फाउंडेशन की

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Regional
  3. Rajasthan

यूरोप इंडिया लीडर्स कांफ्रेंस में भागीदारी रहेगी राजस्थान फाउंडेशन की


यूरोप इंडिया लीडर्स कांफ्रेंस में भागीदारी रहेगी राजस्थान फाउंडेशन की


जयपुर, 24 जून (हि.स.)। यूरोप इंडिया लीडर्स कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव 26 से 28 जून तक ब्रुसेल्स, बेल्जियम की यात्रा पर रहेंगे। यूरोपीय संसद, बु्रसेल्स में 28 जून को सम्मेलन के दौरान एक सत्र की श्रीवास्तव अध्यक्षता भी करेंगे। सम्मेलन के लिए यूरोप इंडिया सेंटर फोर बिजनेस एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष ने धीरज श्रीवास्तव को निमंत्रण भेजा है। मौका होगा ईयूइंडिया 60 अभियान के तहत यूरोपीय संघ भारत सम्बन्धों के 60 वर्ष पूरे होने के जश्न मनाने का।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि मारवाड़ी लोग दुनिया के हर कोने में है और राजस्थान फाउंडेशन एक ऐसा मंच हो सकता है जिसके माध्यम से हर अनिवासी राजस्थानी बड़ी आत्मीयता के साथ हाथ मिला सकता है। इस सम्मेलन में श्रीवास्तव राजस्थान में व्यापार और सामाजिक-आर्थिक निवेश के अवसरों पर अपनी बात कहेंगे।

श्रीवास्तव के अनुसार यूरोपीय देशों मेें बड़ी संख्या में राजस्थानी प्रवासी रहते हैं, ऐसे अंतर्राष्ट्रीय मंचों के माध्यम से अनिवासी राजस्थानी समुदाय में राजस्थान फाउंडेशन अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए यह अच्छा माध्यम है। धीरज श्रीवास्तव अनिवासी राजस्थानी समुदाय से भी मिलेंगे और उनसे बातचीत करेंगे ताकि उन्हें राजस्थान के सामाजिक, आर्थिक विकास में ओर अधिक शामिल किया जा सके और साथ ही यूरोपीय देशों में नए अध्याय खोलने की संभावनाओं का पता लगाया जा सके।

फाउंडेशन के कमिश्नर श्रीवास्तव का कहना है कि पिछले तीन वर्षों में राजस्थान सरकार दुनिया के हर कोने में राजस्थानी लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है, इस जुड़ाव का मकसद सिर्फ हमारे अपने लोगों के संपर्क में रहना है जो किसी कारण से दूसरी जगह चले गए हैं लेकिन अभी भी अपनी मातृभूमि से जुड़े हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव