पीली सरसों और कपूर का ये उपाय दूर करेगा धन संकट, नहीं रहेगी कोई कमी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Religious

पीली सरसों और कपूर का ये उपाय दूर करेगा धन संकट, नहीं रहेगी कोई कमी

pic


हर कोई अपने जीवन में सुख शांति और धन की प्राप्ति चाहता है इसके लिए कई प्रयास भी करता है लेकिन इसके बावजूद भी अगर उसे इन सब की प्राप्ति नहीं होती है तो व्यक्ति निराश हो जाता है मगर ज्योतिषशास्त्र में इस निराशा को दूर करने के कई चमत्कारी और असरकारी उपाय बताए गए है।

इन उपायों के साथ कड़ी मेहनत करने से व्यक्ति को जीवन सब कुछ मिल जाता है और धन की देवी की कृपा भी बनी रहती है रसोई में स्वाद बढ़ाने के लिए उपयोग की जाने वाली पीली सरसों के कुछ ज्योतिषीय उपाय बताए गए है।

जिन्हें करने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है और आर्थिक संकट से भी छुटकारा मिल जाता है तो आज हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

पीली सरसों से जुड़ा उपाय :

ऐसा कई बार होता है कि घर या हमारे आस पास में मौजूद नकारात्मक शक्तियों व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करती है साथ ही कार्यों को भी सफल नहीं होने देती है अगर आप भी नकारात्मकता को दूर करना चाहते हैं और सभी कार्यों में सफलता चाहते हैं।

तो सप्ताह के किसी एक दिन घर की छत या आंगन में पीली सरसों के दानों का छिड़काव करें ऐसा करने से नकारात्मकता दूर हो जाती है और सकारात्मकता का प्रवेश होता है जिससे कार्यों में सफलता हासिल होती है।

लक्ष्मी कृपा पाने के लिए पीली सरसों के दानों को कपूर के साथ किसी चांदी की कटोरी में जला दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर कृपा बरसाती है और धन की कमी दूर हो जाती है वही अगर आप लंबे वक्त से धन संकट से जूझ रहे है और कर्ज भी बढ़ता जा रहा है।

तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप गुरुवार के दिन पीली सरसों को गंगाजल से धोकर शुद्ध करें इसके बाद पीली सरसों के इन दानों को कपूर के साथ एक पीले रंग के वस्त्र में बांधकर पोटली बना लें इस पोटली को घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से धन की कमी व कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।