Unlucky Plants: लखपति को भी कंगाल बना देगा ये एक पौधा, लगाने की ना करें भूल…

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Religious

Unlucky Plants: लखपति को भी कंगाल बना देगा ये एक पौधा, लगाने की ना करें भूल…

plants


Vastu Tips for Plants : वास्‍तु शास्‍त्र में कई चीजों के बारे में जिक्र किया गया है। कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो वास्तु में लिखी गई बातों पर आंख बंद करके यकीन करते हैं। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें इन बातों पर जरा भी भरोसा नहीं होता है।

उन्हें वास्तु में बताई गई बातें बकवास और फालतू लगती हैं। आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं, जो अपने घरों को खूसबूरत बनाने के लिए तरह – तरह के पेड़ – पौधे लगाते हैं।

लेकिन, कई बार ये प्लांट्स हमें कंगाल बनाने का काम करते हैं। हालांकि, जल्दी किसी को ऐसी बातों पर यकीन नहीं होता है। लेकिन, जब लोग कई परेशनियों से घिर जाते हैं, तो उन्हें भी वास्तु पर यकीन हो जाता है।

ऐसे में आज हम आपको यहां कुछ ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें वास्तु में अशुभ माना गया है। कहते हैं इन पौधों को गलती से भी घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। ये पौधे घर में तनाव पैदा करने के साथ ही आपकी तरक्की को रोक देते हैं।

बोनसाई पौधे

वास्तु की मानें तो बोनसाई प्‍लांट को घर के अंदर या बाहर नहीं लगाना चाहिए। कहते हैं कि इस पौधे को लगाने से आपकी तरक्की रुक सकती है। इतना ही नहीं ये पौधा घर में तनाव भी पैदा करता है।

मेहंदी का पौधा:

ऐसी मान्यता है कि मेहंदी का पौधा नकारात्‍मक शक्तियों को बड़ी ही जल्दी आकर्षित करता है। इसलिए इस पौधे को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए।