पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा-मैच में दोनों टीमों के लिए 50-50 का मौका था

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Sports

पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा-मैच में दोनों टीमों के लिए 50-50 का मौका था

asia cup_bhuvneshwar kumar_pakistan


दुबई। भारत ने रविवार को टी 20 एशिया कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। मैच में चार विकेट लेकर भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम के साथियों की सराहना की और कहा कि मैच में दोनों टीमों के लिए 50-50 का मौका था।

भुवनेश्वर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "10 ओवर के बाद मैच कड़ा था। हम चाहते थे कि हार्दिक पांड्या स्कोर करें और उन्होंने ऐसा किया। मैच करीब हो सकता था लेकिन पांड्या और जडेजा दोनों ने अच्छा काम किया।"

हार्दिक पांड्या (नाबाद 33) और रवींद्र जडेजा (35) ने पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

टीम के प्रयास की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, "मैं प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। इसमें केवल विकेट ही नहीं बल्कि किफायती गेंदबाजी भी एक योगदान है। खेल में विचार प्रक्रिया भी बहुत महत्वपूर्ण है। आपको गेंदबाज को आउटसोर्स करना होगा।"

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी।

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 147 रनों पर समेट दिया। भुवनेश्वर ने 4 और हार्दिक ने 3 विकेट लिया।

उन्होंने कहा, "हम परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करते हैं। विकेट पर घास थी। यह ढीली घास थी इसलिए हमने पहले गेंदबाजी की। पिच ने हमें खेलने में मदद की। विश्व कप के दौरान उतनी ओस नहीं थी।"

भुवनेश्वर ने कहा कि कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भारत की हार बीते दिनों की बात हो गई है।

उन्होंने कहा, "हमने एक टीम और खिलाड़ियों के रूप में हार को अलग रखा है। लोग पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार को ज्यादा समझते हैं। हमने अन्य मैच भी गंवाए लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हार को ज्यादा याद किया जाता है।"

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक पांड्या ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली और रवींद्र जडे़ा ने 35-35 रन बनाए व हार्दिक पांड्या ने भी नाबाद 33 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट लिया।