राष्ट्रमंडल खेल 2022 : श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस ने लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल में बनाई जगह

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Sports

राष्ट्रमंडल खेल 2022 : श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस ने लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल में बनाई जगह

cwg 2022_ murali sreeshankar_ muhammed anees


बर्मिंघम। भारतीय एथलीट मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया ने चल रहे राष्ट्रमंडल खेल 2022 के पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है।

अपने ग्रुप ए क्वालिफिकेशन राउंड में श्रीशंकर ने अपने पहले प्रयास में 8.05 मीटर की छलांग लगाई। फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय खिलाड़ी के लिए इतनी ही दूरी की जरूरत थी। वह शुरू से ही लीडरबोर्ड में सबसे ऊपर थे। दूसरे स्थान पर बहामास के लाखन नायरन रहे, जिन्होंने 7.90 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई। दक्षिण अफ्रीका के जोवन वैन वुरेन 7.87 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप के शीर्ष आठ एथलीटों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

ग्रुप बी क्वालीफिकेशन राउंड में अनीस ने भी अच्छी शुरुआत की और अपने पहले प्रयास में 7.49 मीटर की छलांग लगाई। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 7.68 मीटर की छलांग लगाई और अपने तीसरे प्रयास में 7.49 मीटर की छलांग लगाई। अंत में उन्होंने 7.68 मीटर की छलांग के साथ समापन किया।

वह गुयाना के इमानुएल आर्चीबाल्ड के बाद अपने समूह में तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने अपने पहले प्रयास में 7.83 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई थी। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के क्रिस्टोफर मित्रेवस्की थे, जिन्होंने 7.76 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई। अनीस ने 8वें सर्वश्रेष्ठ जम्पर के रूप में कुल 12 एथलीटों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।