एटीके मोहन बागान ने ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ब्रेंडन हैमिल के साथ किया करार

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Sports

एटीके मोहन बागान ने ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ब्रेंडन हैमिल के साथ किया करार


एटीके मोहन बागान ने ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर ब्रेंडन हैमिल के साथ किया करार


कोलकाता, 24 जून (हि.स.)। एटीके मोहन बागान ने आगामी इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) 2022-23 सीज़न से पहले ऑस्ट्रेलियाई ए-लीग स्टार डिफेंडर ब्रेंडन हैमिल के साथ करार किया है।

सिडनी में जन्मे, 29 वर्षीय डिफेंडर हैमिल ने ऑस्ट्रेलिया में युवा अकादमियों और लोअर डिवीजन क्लबों में खेलकर अपने करियर की शुरुआत की और 2010 में मेलबर्न हार्ट एफसी (अब मेलबर्न सिटी एफसी के रूप में पुनः ब्रांडेड) में अपना पेशेवर डेब्यू किया।

मेलबर्न सिटी एफसी में दो साल रहने के बाद, हैमिल 2012 में दक्षिण कोरिया के शीर्ष डिवीजन फुटबॉल लीग के नंबर एक क्लब सेओंगनाम एफसी में चले गए। वह क्लब के लिए दो साल तक खेले लेकिन वहां वांछित परिणाम नहीं मिल सका। इसके बाद वह वापस ऑस्ट्रेलिया लौटे और 2014 में ए-लीग क्लब वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स के साथ करार किया। जहां वह बाद में पश्चिमी सिडनी वांडरर्स क्लब क्लब के कप्तान भी बने। वह इस क्लब में पांच साल रहे और 79 मैचों में 4 गोल किए।

एटीके मोहन बागान के मुख्य कोच जुआन फेरांडो ने एक बयान में कहा, हैमिल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल के निर्माण में मदद करते हैं और जो अपने अनुभव का उपयोग करके मुश्किल रक्षात्मक क्षणों में टीम की मदद करते है। वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे।

2019 में, हैमिल वेस्टर्न यूनाइटेड एफसी नामक ए-लीग क्लब में शामिल हुए। यहां वह क्लब के लिए दो साल में 20 मैच खेले। इसके बाद, वह दो साल के सौदे पर 2021 में मेलबर्न विक्ट्री क्लब गए, जहां उन्होंने 18 मैचों में 3 गोल किए।

उन्होंने अंडर-17, अंडर-20 और अंडर-23 स्तर पर ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीमों का भी प्रतिनिधित्व किया और कुल मिलाकर 30 मैचों में भाग लिया। हैमिल ने सीनियर टीम के लिए एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग मैचों में भी भाग लिया।

29 वर्षीय हैमिल ने अपने पूरे करियर में कई बड़ी ट्राफियां जीती हैं, उन्होंने 2014 में वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स के साथ प्रतिष्ठित एएफसी चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती है, और साथ ही, उन्होंने हाल ही में 2021 में मेलबर्न विक्ट्री के साथ एफएफए कप जीता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील