सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से हैरान रॉस टेलर

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Sports

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से हैरान रॉस टेलर

pic


नई दिल्ली | न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से हैरान हैं और उन्हें लगता है कि नए नंबर 1 टी20 बल्लेबाज का भविष्य और भी अधिक अच्छा हो सकता है। सूर्यकुमार बुधवार को केवल 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 21 टी20 में भारत के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे तेज नंबर 1 रैंकिंग आने के लिए 177 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 40.65 का औसत से बल्लेबाजी की है।

सूर्यकुमार ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपना एकमात्र टी20 शतक बनाया, और अपनी सामान्य स्थिति में 46.56 की औसत और 184.86 की स्ट्राइक रेट के साथ रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंच गए। लेकिन टेलर का मानना है कि सूर्यकुमार का और भी अधिक प्रभाव हो सकता है अगर वह भारत की बल्लेबाजी क्रम में आगे बढ़ते हैं।

टेलर को आईसीसी के हवाले से कहा, "चार-पांच नंबर टी20 में बल्लेबाजी करने के लिए सबसे कठिन जगह है। जब आप केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली, कुछ शानदार बल्लेबाजों के पीछे बल्लेबाजी कर रहे हों तो नंबर 1 पर होना, और उसके लिए बेहतर प्रदर्शन करना आसान नहीं है।"

उन्होंन कहा, "मुझे यकीन है कि समय के साथ वह क्रम में बल्लेबाजी करना शुरू कर देंगे या जहां वह चाहते हैं बल्लेबाजी करना शुरू कर देंगे, लेकिन चार पर बल्लेबाजी करने वाले व्यक्ति के लिए, यह अद्भुत प्रयास है।"

मुझे नहीं पता कि वह यह कैसे बल्लेबाजी करते हैं। वह वास्तव में स्थिति को अच्छी तरह से समझते हैं, विकेटों के बीच अच्छा दौड़ते हैं, लेकिन उनके पास बहुत आत्मविश्वास है। एक बार जब वह खुद को समय दे देते हैं, तो वह अच्छी बल्लेबाजी करने लगते हैं, क्योंकि ऐसा लगता है कि वह इस समय कहीं भी गेंद को हिट कर सकते हैं।"

38 वर्षीय टेलर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी हालिया सफेद गेंद की घरेलू श्रृंखला के लिए भारत में थे, और विशेष रूप से मैच में सूर्यकुमार के बल्लेबाजी से प्रभावित हैं।