टी20 विश्व कप: निडर होकर खेलने से सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में पहुंचे शीर्ष पर

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Sports

टी20 विश्व कप: निडर होकर खेलने से सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में पहुंचे शीर्ष पर

pic


मेलबर्न | नए नंबर 1 टी20 बल्लेबाज और भारत के शीर्ष -क्रम के मुख्य खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया है कि टीम प्रबंधन से खुलकर खेलने की हरी झंडी मिलना बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चढ़ने में मुख्य कारण रहा है। सूर्यकुमार ने विश्व कप में जबरदस्त दबदबा कायम किया, जब उन्होंने बुधवार को पाकिस्तान के विकेटकीपर-ओपनर मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए।

मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के 20 महीने से भी कम समय में शीर्ष पर पहुंचने के बाद, सूर्यकुमार की काफी प्रशंसा हो रही है, जिसे खिलाड़ी अपने पूरे करियर में पाकर खुश होंगे।

सूर्यकुमार के नाम एक टी20 शतक और प्रभावशाली 11 अर्धशतक हैं। लेकिन उनका 177 से अधिक का स्ट्राइक रेट है और मैदान के सभी हिस्सों में स्कोर करने की क्षमता है और वह एक 360-डिग्री खिलाड़ी हैं, जो अपनी आश्चर्यजनक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं।

सूर्यकुमार ने आईसीसी से कहा, "टीम प्रबंधन से खुलकर खेलने की इजाजत मिलना बहुत बड़ी बात है, क्योंकि जिस नंबर पर मैं बल्लेबाजी करता हूं, वहां बहुत दबाव होता है। मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने मुझे खुलकर खेलने की इजाजत दी है, जिससे मैं निडर होकर खेल पा रहा हूं। भले ही मैं जल्द आउट हो जाऊं, लेकिन मैं उसका आनंद लेता हूं।"

सूर्यकुमार ने 2010 में अपनी रणजी ट्रॉफी की शुरूआत में मुंबई के लिए 73 रनों की शानदार पारी खेली थी और अंत में अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपना मौका मिलने से पहले आईपीएल में सफलता के अलावा भारत में घरेलू क्रिकेट में लगभग 100 प्रथम श्रेणी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा कि टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है और वह अपनी रैंकिंग को बनाए रखने के लिए निरंतर प्रदर्शन करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में इससे (नंबर 1 रैंकिंग) खुश हूं और यहां तक पहुंचने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। वरना नंबर एक बनना बहुत मुश्किल था, लेकिन मुझे लगता है कि यहां रहना अधिक कठिन होगा। यह एक चुनौती होगी, लेकिन मै पूरी कोशिश करूंगा।"

टी20 विश्व कप में भारत का अगला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ रविवार को मेलबर्न में सुपर 12 चरण का समापन है। सूर्यकुमार ने कहा कि वह अपना ²ष्टिकोण बहुत ज्यादा नहीं बदलेंगे और अपनी टीम के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए जिम्बाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की पूरी कोशिश करेंगे।