₹5 नोट में है ये खासियत जो आप को घर बैठे बनाएगी अमीर, देखें फुल प्रोसेस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

₹5 नोट में है ये खासियत जो आप को घर बैठे बनाएगी अमीर, देखें फुल प्रोसेस

pic


आज के समय में हम चाहते हैं कि अपने जरुरतें पूरी की जाए। जिससे नौकरी या बिजनेस कर रहे में थोड़ा सेव किया जाए है। साइड में कुछ खर्चे का इंतजाम किया जाए है। यहीं वजह है कि लोग अक्सर इंटरनेट पर अपने कमाई को बढ़ाने के बारे में सर्च करते रहते हैं।

वही आज आप के लिए ऐसा कमाई करने का तरीका बते रहे हैं, जिससे अच्छी खासी लाखों में कमाई कर सकते हैं। जी हां आपने सही पढ़ा है। तो चलिए इसके बारे में आप को बताते है।दरअसल आप को बता दें कि दुनिया में एंटीक और अजीब चीजों को इकट्ठा करने वालों की कमी नहीं है।


ऐसे लोग मनचाही चीजों को खरीदने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं। ऐसे में हजारों लोगों के लिए कमाई करने का अच्छा जरिया बन गया है। वही लोग लाखों से लेकर करोड़ों में कमाई कर रहे हैं।

आप के पास में सिर्फ 5 रुपए का ये नोट हैं तो पलभर में अमीर बन सतके हैं। तो चलिए इस नोट की खासियत और कीमत के बारे मं बताते हैं :

 ये सिर्फ 5 रुपए का नोट बनाएगा अमीर :

बता दें कि ये पांच रुपए का एक ऐसा नोट, जो आज से लगभग 15 से 20 वर्ष पूर्व छपता था और आज भी मार्केट में धड़ल्ले से चलता है, और जिसके पीछे की तरफ ट्रैक्टर छपा हो, होना चाहिए।

ऐसा नोट आपको तुरंत ही लाखों रुपए का इंतजाम हो सकता है। यदि इस नोट के सीरियल नंबर में 786 या 111 जैसा नंबर हो तो और भी अच्छी बात है। ऐसा नोट आप आराम से कम से कम 1 लाख हजार रुपए में बेच सकते हैं।


कैसे बेचें इन नोटों को :

# पांच रुपए के इस नोट को बेचने के लिए आपको किसी जैसे ebay या Quikr पर पोर्टल पर जाए।

# यहां पर आपने आप का अकाउंट बनाना होगा।

# यहां आपको खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करवाना होगा।

# इसके बाद अपने पास मौजूद नोट की साफ तस्वीर और खासियत को एड करना है।

# इसके बाद ऑनलाइन वेबसाइट्स आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को संभावित खरीदारों को सर्च में दिखाएगी।

# यदि वे आपका नोट खरीदना चाहेंगे तो आपसे कॉन्टेक्ट कर लेंगे।

# एक बार कॉन्टेक्ट होने के बाद आप अपने नोट को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।