Airbags और कई सेफ्टी फीचर्स के बावजूद भी नहीं बचें Cyrus Mistry, इन कारणों से गई जान

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

Airbags और कई सेफ्टी फीचर्स के बावजूद भी नहीं बचें Cyrus Mistry, इन कारणों से गई जान

pic


Cyrus Mistry Accident: बीते दिनों 4 सितंबर को टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का रोड एक्सीडेंट में निधन हो गया। Mercedes Benz GLA 220D एसयूवी से मुंबई जा रहे थे। वह कार की पिछली सीट पर बैठे थे। वहीं कार में उनके साथ तीन लोग और भी थे जिनमें से एक की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल है।

लेकिन उनकी मौत के बाद लोगों के बीच यह सवाल उभरा है कि मर्सिडीज जैसी लग्जरियस कार जिसमें इतने सेफ्टी फीचर्स होने के बाद भी लोगों की जान कैसे जा सकती है? आपको बता दें कि लग्जरियस कार में कई फीचर्स होते हैं जो एक्सीडेंट के समय आपकी जान बचाते हैं।

करोड़ों में कीमत होने के बावजूद कार में बैठे 2 लोगों की जान चली गई। ऐसे में आज हम आपको Mercedes Benz GLA 220D एसएफटी फीचर्स के बारे में बताएंगे। यह वही कार मॉडल है जिसमें साइरस मिस्त्री हादसा का शिकार हुए।

Mercedes Benz GLA 220D के सभी सेफ्टी फीचर्स

मर्सिडीज के एडवांस्ड एसयूवी में सात एयरबैक्स दिए जाते हैं। इसमें ड्राइवर, पैसेंजर, कर्टन साइड, ड्राइवर के घुटने के पास, ड्राइवर के साइड में फ्रंट पैसेंजर साइड में एयरबैग्स मिल जाते है। इस लग्जरियस कार में आपको एक्टिव ब्रेक असिस्टेंट और ABS के साथ EBD का सपोर्ट भी मिलता है।


इस कार में आपको आगे पीछे सीट बेल्ट सीट, बेल्ट वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इंजन इमोबिलाइजर जैसे सभी सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इन सभी एडवांस सेफ्टी फीचर्स के बावजूद साइरस मिस्त्री दुर्घटना के शिकार हो गए।

इन कारणों से हुई होगी मौत

पुलिस ने शुरुआती जांच में यह पाया है कि पीछे बैठे साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले ने सीट बेल्ट नहीं बांध रखा था। इसके कारण पीछे के एयर बैग खुलने में देरी हुई। एक्सीडेंट के समय दोनों ही झटके से आगे गए जिसके कारण उन्हें ज्यादा चोट आई और उनकी मौत हो गई। वहीं आगे अनीता पंडोले ड्राइव कर रही थी और उनके साथ उनके पति डेरियस पंडोले बैठे हुए थे उन दोनों ने सीट बेल्ट पहने थे इसलिए वह घायल हुए हैं।