पुराने नोट को बेचकर कमाएं लाखों, जानें इन किसके मिलेंगे कितने

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

पुराने नोट को बेचकर कमाएं लाखों, जानें इन किसके मिलेंगे कितने

pic


Old Note : आप भी चाहे तो रातो रात अमीर बन सकते हैं। इसके लिए आपको बस पुराने सिक्के और नोटों को बेचना होगा। आजकल इनकी कीमत काफी ज्यादा फट गई है। लोगों को इन्हें कट्ठा करने का शौक है काफी तेजी से बढ़ रहा है।

अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो यह एक बहुत बड़ा चांस हो सकता है। आपको बता दें कि पुरानी नोटों की कीमत बाजार में ना हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत 5 से 6 गुना ज्यादा होती है।

इनसे आप चाहे तो लाखों करोड़ों कमा सकते हैं। लोगों को एंटीक चीजों के कट्ठा करने का शौक रहता है। बाजार में इनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है। वहीं इनकी उपलब्धता काफी कम है इसीलिए इनकी कीमत सबसे ज्यादा होती है।

अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के और नोट उपलब्ध हैं। यह आपको करोड़पति बना सकते हैं।

पुराने नोट और सिक्कों से कितना मिलेगा :

अगर आपके पास 19वीं सदी के सिक्के मौजूद हैं तो उनकी कीमत ₹100000000 के आसपास यह होती है। वहीं अगर आपके पास 18 वी शताब्दी का सिक्का है तो यह भी करोड़ों में बिकता है। बात करें ब्रिटिश काल के ₹1 के सिक्के की तो अभी इसकी कीमत ₹100000000 है।


19वीं सदी के 10 पैसे की कीमत ₹2000000 है। वहीं 25 पैसे की कीमत ₹1000000 होती है। 19वीं सदी के 50 पैसे आज आपको ₹500000 मिलते हैं। वही एक और दो रुपए के सिक्के के भी ₹500000 मिलने की संभावना है।

ऐसे बेचें सिक्के :

इसे बेचने के लिए आपको इबे या कॉइन बाजार जैसे वेबसाइट पर जाना होगा जहां जाकर आप अपना अकाउंट बना सकते हैं अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने पुराने नोट और सिक्के की तस्वीर को अपलोड करना होगा।

आप पुराने नोट को मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्टर कब आना होगा इसके बाद आपके इस पोस्ट को वेबसाइट द्वारा चलाया जाएगा। पोस्ट देख इच्छुक व्यक्ति आपसे संपर्क कर इसे अच्छी कीमत पर खरीद सकते है।