ये नोट बेचकर कमाए लाखों, जाने बेचने का तरीका

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

ये नोट बेचकर कमाए लाखों, जाने बेचने का तरीका

rs10


Old Note : लोगों के लिए ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए नई तकनीक सामने आ रही है. लोग घर बैठे बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं। देश में कई ऐसी वेबसाइट हैं जिन पर आप मिनटों में अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इन वेबसाइटों में कुछ ही ऐसी वेबसाइटें होती हैं जिन पर पुराने सिक्के और नोट खरीदे और बेचे जाते हैं।

यहां आप कुछ खास नोट और सिक्के ऊंचे दाम पर बेच सकते हैं। इन नोटों की एक खासियत सीरियल नंबर है। अगर आपके नोट का सीरियल नंबर 786 है तो इससे आपको काफी पैसा मिल सकता है। अगर आपके नोट में कुछ खास है।

जैसे अगर उस पर अलग-अलग तस्वीरें हैं या उनके सीरियल नंबर में कुछ पैटर्न हैं या वे ज्यादा पुराने हैं तो उनकी कीमत दोगुने से भी ज्यादा हो सकती है. दुर्लभ नोट और सिक्के खरीदने के लिए लोग हमेशा लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं। अगर आपके पास इस समय इतने पुराने नोट और सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

786 सीरियल नंबर के साथ नोट
786 सीरियल नंबर वाले नोटों की कीमत काफी ज्यादा होती है। आरबीआई ने इस नोट को दुर्लभ बताया है। यदि आपके पास इस सीरियल नंबर के साथ एक छोटा नोट है, तो इसका मूल्य सबसे अधिक है। आपको बता दें कि ₹5 का वह नोट जिसके पीछे ट्रैक्टर और किसान बने हैं।

यदि इसका क्रमांक 786 है तो इसकी कीमत लाख में है। आपको कम से कम तीन से चार लाख मिल सकते हैं। इसे बेचने के लिए आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर इसकी नीलामी करनी होगी। नीलामी में आपको इसकी बहुत अच्छी कीमत मिल सकती है।

किन ऑनलाइन साइट्स पर सिक्के बिकते हैं
Coinbazaar, Ebay, Quikr, Olx सहित देश की प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर सिक्के या नोट बेचे जाते हैं। यह मुख्य साइट है जिस पर उन्हें बेचा जा सकता है।