20 का पुराना नोट आपकी जेब में तो फिर 9 लाख रुपये में तुरंत करें बिक्री, बस लिखा होना चाहिए यह नंबर

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

20 का पुराना नोट आपकी जेब में तो फिर 9 लाख रुपये में तुरंत करें बिक्री, बस लिखा होना चाहिए यह नंबर

pic


पता नहीं कब कोई व्यक्ति कैसे लखपति बन जाए, क्योंकि ऐसे तमाम उदाहरण हैं। देशभर में बहुत ऐसे लोग हैं, जो रातो रात पैसे वाले बन गए। आपको हम पैसा कमाने का एक बहुत बढ़िया तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से झटपट लाखों रुपये कमा सकते हैं।

यह तरीका पुराने नोट और सिक्कों की बिक्री करने का है अगर आपको बचपन में पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।


जिसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वैश्विक बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की मोटी कीमत में नीलामी कर रही हैं।

इन नोटों के बदलेआप आसानी से मोटी रकम कमाने का सपना कर सकते हैं। बाजार में अब 20 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसे लाखों रुपये में बेच जा रहा है।

इतने लाख रुपये में बिक रहा 20 का नोट :

वैश्विक मार्केट में अब 20 के नोट के बदले आराम से 3 लाख रुपये नकद मिल रहे हैं, जिसका आसानी से लाभ उठा सकते हैं। अगर आपके पास किसी वजह से 20 के तीन नोट रखे हैं तो फिर आप 9 लाख रुपये की कमाई आसानी से हो जाएगी।

इस नोट को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। इनमें सबसे पहले नोट पर इस नोट पर 786 नंबर लिखा होना जरूरी है, जिससे आप मोटी आमदनी कर सकते हैं।

इस नोट की संख्या पर धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं। इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है।

मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। इस नंबर को मुस्लिम समुदाय के लोग बहुत लकी मानते हैं।

जानिए कैसे करें नोट की सेल :

# नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।

# अब होम पेज पर रजिस्टर करें।

# खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें।

# अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

# फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।