दिहाड़ी मजदूर की लगी लॉटरी, खाते में आये ₹2700 करोड़, निकाल पाया बस इतने रूपये

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

दिहाड़ी मजदूर की लगी लॉटरी, खाते में आये ₹2700 करोड़, निकाल पाया बस इतने रूपये

पीएम मोदी की अन्नदाताओं को सौगात, 9.5 करोड़ किसानों के खाते में पहुंचे 2000 रुपये


कब किसी व्यक्ति की किस्मत पलट जाए इसका कुछ कहा नहीं जा सकता। किस्मत ही एक व्यक्ति को राजा से रंक और फकीर को अमीर बना सके। किस्मत पलटने की एक ऐसी ही खबर यूपी के कन्नौज जिला से आई है जहां ईट- भट्टे पर काम करने वाले मजदूर की रातों-रात लॉटरी लग गई।

अकाउंट से निकाले थे 100 रूपये

खबरों के मुताबिक राजस्थान में एक ईंट-भट्टे पर काम करने वाली यूपी के कन्नौज के दिहाड़ी मजदूर बिहारी लाल ने अपने गांव में एक जन सेवा केंद्र से बैंक ऑफ इंडिया की अपने जन धन अकाउंट में 100 रूपये निकाले थे।

कुछ देर बाद उन्हें एक एसएमएस मिला जिसमें उनके अकाउंट में बकाया राशि 2700 करोड़ रूपये बताई गई। इस समय बिहारीलाल उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अपने पैतृक स्थान पर था क्योंकि मानसून सीजन होने के कारण ईट भट्टा के सभी कार्य देशभर में बंद होती है. इसके बाद उसने अकाउंट स्टेटमेंट निकाला जिसमें पाया कि अकाउंट में सच में 27 करोड़ रूपये हैं।

कुछ घंटों तक रही खुशी

दिहाड़ी मजदूर की खुशी कुछ चंद मिनटों तक ही कायम रही क्योंकि जब अपना अकाउंट चेक करने के लिए बैंक की शाखा पहुंचे तो वहाँ कर्मचारियों ने बताया कि उनके अकाउंट में शेष राशि सिर्फ 126 रूपये है. इसके बाद बैंक के प्रमुख जिला प्रबंधक अभिषेक सिन्हा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खाते की पूरी जांच की गई और उसमें केवल 126 रूपये थे।

उन्होंने कहा कि ये एक स्पष्ट रूप से बैंकिंग त्रुटि हो सकती है। बिहारी लाल के अकाउंट को कुछ समय के लिए फ्रीज कर दिया गया है और मामला बैंक के अन्य सीनियर अधिकारी के संज्ञान में दे दिया गया है.