Rare Coin Auction: सिर्फ 1 रुपए का नोट जो पलभर में कर देगा मालामाल, जानिए कैसे करें नीलाम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

Rare Coin Auction: सिर्फ 1 रुपए का नोट जो पलभर में कर देगा मालामाल, जानिए कैसे करें नीलाम

pic


जैसा कि हम सब आपने काम के लिए लेनदेन करते हैं। वही नोट और सिक्कों में ऐसे कई खासियत होती जो ओरो के अलग बनाती है, जिसमें ऐसी खासियत के चलते लोग घर बैठे अमीर बन रहे हैं। आप को बता दें कि इस समय कुछ ऐसे ऑनलाइन पोर्टल्स हैं जहां पर आप अपने इस नोट की नीलामी कर तुरंत कैश पैसा कमा सकते हैं।

ये वेबसाइट पुराने सिक्कों और नोटों को बेचने और खरीदने के सुविधा देती हैं। वही मार्केट में ऐसे लोगो की कमी नहीं है कि जो इन नोटो या सिक्को के लिए उंची कीमत नहीं देते है। यही वजह है कि आज के समय में लाखों लोग बंपर कमाई कर रहे है।

आप को बता दें कि इन खास नोटों की खरीदने की वजह खास होती है, जैसी लोग इसे लकी मानते हैं, और घर में रखने के लिए काफी कुछ करते हैं। वही अगर आप के पास में खास प्रकार के नोट या सिक्के हैं तो इन नोट नीलाम करने या बेचने के लिए आपको सबसे पहले coinbazzar वेबसाइट ओपन करनी होगी।

यहां शॉप सेक्शन (Shop Section) में जाकर आपको नोट बंडल कैटेगरी पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप नोट संबंधी खरीद-फरोख्त से जुड़े सभी नियम और महत्वपूर्ण डिटेल्स पढ़ सकेंगे। जिससे आप को यहां पर सही कीमत मिले और कोई फ्राड ना हो।

अगर आपके पास एक रुपए की गड्डी है तो आप ऐसी ही एक वेबसाइट Coinbazzar पर बेचकर उसके बदले पचास हजार रुपए तक कमा सकते हैं। या फिर अगर  आपके पास एक रुपए का ऐसा नोट है जिस पर सीरियल नंबर 123456 है या जिसके सीरियल नंबर में 786 आता है।


तो वो अकेला नोट ही आपको पचास हजार से लेकर एक लाख रुपए तक बड़ी आसानी से दिला सकता है।

जानिए इन नोट की खासियत

आप को बता दें कि भारत सरकार ने आज से लगभग 26 वर्ष पूर्व एक रुपए का नोट छापना बंद कर दिया था। तब से मार्केट में एक रुपए के पुराने नोट ही चल रहे हैं। वही इन  पुराने नोट के प्रति आकर्षण को देखते हुए बहुत से लोगों ने अपने पास मौजूद पुराने नोटों को बेचना शुरू कर दिया।

जिससे उन्हें अच्छा खासा पैसा मिला और फिर लोगों ने इसी को कॅरियर बना लिया। ऐसे में आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं।

कैसे करें ऑनलाइन नीलामी

इस समय देश में ebay, Quikr, Indiamart, से लेकर Coinbazzar तक जैसी वेबसाइट्स आपको पुराने सिक्के या नोट बेचने की सुविधा दे रही हैं।


इन साइट्स पर जाकर सिर्फ आपको अपना अकाउंट खोलकर नोट या सिक्के की फोट और खासियत को दर्ज करना है। और नीलामी के लिए लिस्ट करवा सकते हैं। जिससे लाखों रुपए मिल सकते हैं