दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बिक्री शुरू, सैमसंग फोन से भी कम कीमत में करें खरीदारी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बिक्री शुरू, सैमसंग फोन से भी कम कीमत में करें खरीदारी

pic


आज कल के दौर में जब पैट्रोल और डीज़ल की कीमत दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है। तेल की महंगाई से खराब होती आर्थिक स्थिति के बीच हर कोई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदने का प्लान बना रहा है।

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरिदना कोई मामूली बात नहीं है, क्योंकि इन की कीमत काफी ज़्यादा होती है। ऐसे में हम आज आप को एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिस की कीमत सैमसंग के फ़ोन से भी बेहद कम है।

जिस कार की हम आज आप से बात कर रहे हैं उसका नाम K5 है और इसे electricKar द्वारा तैयार किया गया है।

जानिए बाइक की कितनी है स्पीड :

यह एक क्वाड्रिसाइकल है और इसमें दो लोग ही बैठ सकते हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार 40 किलोमिटर प्रति घंटे की स्पीड देती। एक बार फुल चार्ज कर देने पर यह 52 किलोमीटर से 66 किलोमीटर तक की रेंज देती है।

इस कार को फुल चार्ज होने में कुल 8 घंटे तक का समय लगता है। जानकारी के लिए बता दें कि चीन मे यह कार अभी सेल पर चल रही है और इस अलिबाबा  को  वेबसाइट पर बेचा जा रहा है।

यह कार भारत में कब बेची जाएगी इस बात पर अब तक कोई भी जानकारी हासिल नहीं हुई है।

सैमसंग से कम कम कीमत में मिल रही धांसू गाड़ी :


आपको इस गाड़ी की खरीदारी करने के लिए सैमसंग स्मार्टफोन से भी कम रुपये खर्च करने पड़ेंगे। आपको बता दें कि Samsung ने हाल ही में Galaxy Z Fold4 को लॉन्च किया है। इसके टॉप मॉडल की कीमत भारत में लगभग 1,85,000 रुपये निर्धारित की गई है।

इस कीमत से भी कम में इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी ने पेश किया है। इस कार की कीमत मात्र 2,100 डॉलर (लगभग 1,65,000 रुपये) रखी गई है। इसकी कीमत सैमसंग के Galaxy Z Fold4 की कीमत से भी कम है।

आपको बता दें कि ElectricKar को Regal Raptor Motors प्रोड्यूस करती है. ये मैन्युफैक्चरर इलेक्ट्रिक कार और बाइक बनाने के लिए जानी जाती है।