पैसों का सूखा होगा खत्म अगर घर में है ये नोट, कीमत लाखों में

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

पैसों का सूखा होगा खत्म अगर घर में है ये नोट, कीमत लाखों में

pic


यदि आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे है या आपके पास नौकरी नहीं है तो आज इस लेख में हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया बता रहे है जिसके माध्यम से आप रातो-रात अमीर बन सकते है।

दरअसल, इस समय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। यदि आप या आपके परिवार में किसी व्यक्ति को पुरानी चीजें इकट्ठा करने का शौक है तो आपके इससे रातो-रात अमीर बन सकते है।

जिन पुराने नोट और सिक्कों को हमने एक समय में मामूली समाज के घर के किसी कोने में फेंक दिया था आज वही नोट और सिक्के लोगों को लखपति बना रहे हैं।

यदि आपके परिवार में किसी व्यक्ति के पास 1 रूपये का ये नोट है तो आप अमीर बन सकते है। पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए कुछ ऑनलाइन वेबसाइट है जहां ऐसे नोट और सिक्कों को ऊंचे दाम पर खरीदा जा रहा है।

ध्यान दें आपके नोट और सिक्के की कीमत उसकी खासियत के हिसाब से तय की जाती है।

ऑनलाइन वेबसाइट्स

coinbazzar.com
indiamart.com
ebay.com
quikr.com


1 रुपये के नोट की खासियत

यदि आपके पास 1 रूपये का ऐसा नोट है जिसे 1957 में जारी किया गया था और इस नोट पर गवर्नर एचएम पटेल के सिग्नेचर है तो आप इसे हजारो रुपए में बेच सकते है। वहीं अगर आपके पास ऐसे 1 रूपये के नोट का बंडल है तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर लाखों रुपए तक बेच सकते हैं।


786 अंक के नोट की कीमत लाखों में

यदि आपके पास नया या पुराना कोई ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर अंत में 786 या 123456 है तो आप इसे लाखों रुपए में बेच सकते है। दरअसल, 786 और 123456 अंक को लकी माना जाता है और इस नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों रुपए कुर्बान कर रहे हैं। कई धर्मों में 786 अंकों पूजा भी जाता है।

ऐसे बेचे

सबसे पहले आप ऊपर दी गई वेबसाइट में से किसी एक पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड कर लें।

अब अपने नोट या सिक्के की संपूर्ण जानकारी वेबसाइट पर दर्ज करें।

जो भी व्यक्ति आपके नोट या सिक्के को खरीदना चाहेगा वह आपको कांटेक्ट करेगा।

आप आपसी बातचीत के बाद अपने नोट या सिक्के को बेच सकते है।