2 रुपये का यह नोट बना देगा करोड़पति, इतनी बड़ी रकम की ये है खास वजह

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

2 रुपये का यह नोट बना देगा करोड़पति, इतनी बड़ी रकम की ये है खास वजह

rs2


Old Note Price: भारत में पुराने नोटों का कलेक्शन तैयार करने वाले लोग अपनी पसंद के नोट को अच्छी कीमत पर खरीद रहे हैं. जो लोग किसी विशेष चीज में विश्वास करते हैं या अंक ज्योतिष में विश्वास करते हैं, वे उन पर अच्छा पैसा लगाते हैं।

सौभाग्य के लिए लोग विशेष मोबाइल नंबर, नोटों के सीरियल नंबर और अपने वाहनों के नंबर भी लेते हैं। बहुत से लोग एक खास रंग में भी अच्छा पैसा लगाते हैं,या उस कार को खरीदने का इंतजार करें। ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पूरे जोश के साथ 786 अंकों के नोट की खरीदारी हो रही है। अगर आपके पास ऐसा नया या पुराना नोट है तो आप घर बैठे लाखों कमा सकते हैं।

पुराना सिक्का और दुर्लभ नोट

ऑनलाइन कई वेबसाइटें हैं जो पुराने नोट और दुर्लभ सिक्के बेचती हैं। कई लोगों को पुराने नोट और दुर्लभ सिक्के जमा करने का शौक होता है। ऐसे में वे इन वेबसाइट के जरिए अच्छे सिक्के और नोट खरीदने के लिए सर्च करते हैं। इन वेबसाइटों पर नोटों और सिक्कों की मांग भी दिखाई दे रही है।

2 रुपए पुराना नोट

2 रुपए का नोट वैसे भी बाजार में नजर नहीं आ रहा है। यह बहुत छोटा चलने वाला नोट बहुत कम देखने को मिलता है। ऐसे में अगर आप 2 रुपये के इस पुराने नोट की कीमत सुनेंगे तो आप काफी हैरान रह जाएंगे. क्योंकि 2 रुपये का पुराना नोट आपको लाखों रुपये दिला सकता है। अभी 1 और 2 रुपये की पुरानी करेंसी की काफी डिमांड है। 2 रुपए के इस पुराने गुलाबी रंग के नोट को लोग खास तौर पर पसंद कर रहे हैं। इस दो रुपये के नोट की मांग बढ़ने का मुख्य कारण यह भी है कि 786 में लिखा गया नोट सबसे कीमती है।

लिखा हुआ नोट 786 भी 5 लाख रुपये की कीमत में खरीदा जा रहा है। ईबे वेबसाइट पर इंडियन ओल्ड कॉइन सेक्शन अलग से उपलब्ध कराया गया है। ये पुराने और दुर्लभ नोट क्लिक इंडिया साइट्स पर भी सर्च किए जाते हैं। नोट नंबर 786 के लिए लोग पहले ही वेटिंग एप्लीकेशन लगा चुके हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना या सीरियल नोट है तो आप उसे यहां बेच सकते हैं।

हाल ही में दो रुपये के 786 मूल्यवर्ग के नोट की कीमत 80 हजार रुपये तय की गई थी। भारी मांग के चलते यह लाख का आंकड़ा पार करने के करीब है। आपके पास जो भी नोट है, आपको बस इतना करना है कि सीरियल नंबर में 786 का पता लगाएं।