मार्केट में आ गई 110KM रेंज वाली अनोखी ई-बाइक, चलाने के लिए न डीएल और रजिस्ट्रेशन की जरुरत नहीं, देखें डीटेल्स

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Trending

मार्केट में आ गई 110KM रेंज वाली अनोखी ई-बाइक, चलाने के लिए न डीएल और रजिस्ट्रेशन की जरुरत नहीं, देखें डीटेल्स

pic


भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज आप के लिए यहां पर हम लाए ऐसे स्कूटर के बारे में जानकारी जो अपने स्टाइलिश लुक दमदार फीचर्स के लिए जाना जाता है दरअसल हम बात कर रहें हैं स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक  के Hover 2.0 और Hover 2.0+ इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में, जिसे कंपनी ने हाल ही में मार्केट में उतारा है।

भारतीय बाजार में ईवी मार्केट में तेजी से स्कूटर इलेक्ट्रिक लॉन्च हो रहे हैं, इस कढ़ी में  नया इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक वाहन (EV) स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में दो नई लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं। कंपनी के इस ईवी के लिए ड्राइव करने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरुरत नहीं है।

इन electric bikes के नाम Hover 2.0 और Hover 2.0+ हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को आप चार कलर वेरिएंट रेड, ब्लैक, व्हाइट और येलो में खरीद पाएंगे। दोनों मोटे टायर वाली बाइक हैं। इसमें 18 इंच का टायर होता है जो सेल्टोस, अल्काजर, हेक्टर, थार जैसे वाहनों में पाया जाता है। वही ग्राहकों के सुविधा के लिए कंपनी ने ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी मॉल में अपना पहला ऑफलाइन स्टोर लॉन्च किया है।  वही


Hover 2.0 और Hover 2.0+ की खासियत- कंपनी का कहना है कि Hover 2.0 और Hover 2.0+ के नया एप्लिकेशन बाइक को एंटी-थेफ्ट अलार्म, इग्निशन , जियोफेंसिंग,  एक कॉम्बिनेशन स्विच, लेटेस्ट इंस्ट्रूमेंट पैनल और बेहतर लॉकिंग सिस्टम से लैस हैं।

Corit Hover 2.0 में 1.5 kWh की बैटरी है और Hover 2.0+ में 1.8 kWh की बैटरी है। दोनों पहियों की अधिकतम गति 25 किमी/घंटा है। यह महज 3 सेकेंड में 0 से 25 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। यह ई-स्कूटर 3.20 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। रेंज की बात करें तो फुल चार्ज होने के बाद होवर 2.0 की रेंज 80 किमी और हॉवर 2.0+ की रेंज 110 किमी है।

कीमत- हॉवर 2.0 की कीमत 79,999 रुपये और होवर 2.0+ की 89,999 रुपये है।