अत्याचार करने वाले माफिया को पंजाब में ऐशो आराम नहीं करने दे सकते : मुख्यमंत्री

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Uttar Pradesh

अत्याचार करने वाले माफिया को पंजाब में ऐशो आराम नहीं करने दे सकते : मुख्यमंत्री

yogi


सोलन/मंडी/ऊना | यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अत्याचार करने वाले माफिया को पंजाब में ऐशो आराम नहीं करने दे सकते।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धुआंधार रैली जारी है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को उन्होंने तीसरे दिन हिमाचल का दौरा किया। 3 विधानसभाओं (हरोली, दारंग और दून) में उनकी रैली हुई। कानून व्यवस्था और सुशासन के जरिए देश के सभी राज्यों के लोगों के दिल में जगह बनाने वाले योगी आदित्यनाथ का हिमाचल में जबर्दस्त उत्साह के साथ स्वागत किया गया तो उन्होंने भी सशक्त, समृद्ध और माफिया मुक्त हिमाचल के लिए फिर से भाजपा के पक्ष में फिर से वोट की अपील की।

सोमवार को योगी आदित्यनाथ की पहली रैली ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र में हुई। यहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रो. रामकुमार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का हाथ माफिया के साथ रहा है। ड्रग, पशु, खनन, वन, भू समेत सभी माफिया का कांग्रेस से नजदीकी रिश्ता है। अपने शासन काल में कांग्रेस ने यही किया। आपने टेलीविजन में देखा होगा, जब यूपी में हमारी सरकार आई और वहां के माफिया भागने लगे तो एक माफिया ने पंजाब में कांग्रेस सरकार के यहां शरण ली तो मैं सुप्रीम कोर्ट तक लड़कर उसे उत्तर प्रदेश ले गया। मैंने कहा कि जिसने यूपी में अत्याचार किया है, वह वहां ऐशोआराम कैसे कर सकता है, उसको यूपी में सड़ना चाहिए। माफिया भागकर रास्ता खोज रहे हैं। यूपी में हम लोग इनसे कायदे से निपट रहे हैं।

सीएम ने कहा कि साढ़े 5 वर्ष पहले यूपी बीमार राज्य था, वहां न सड़क थी, न बिजली। कई जनपदों में टैंकर से पानी पहुंचाना पड़ता था। सरकार के समानांतर माफिया-अपराधी सत्ता और व्यवस्था पर हावी थे। बहन-बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं थीं। नौजवानों को नौकरी नहीं मिलती थी, किसानों को उपज का दाम नहीं मिलता था, लेकिन पीएम मोदी जी के मार्गदर्शन में परिवर्तन हुआ है। आज यूपी देश में नंबर 2 की अर्थव्यवस्था बन गया। विकसित राज्यों की श्रेणी में आ गया है।

कहा कि आप सबकी हार्दिक अभिलाषा थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, आज वह काम हो रहा है। हिमाचल की देवभूमि पर हर कोई शांति की अनुभूति करता है। मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। पहले दुश्मन आतंकी घटना को अंजाम देते थे पर आज भारत का योद्धा उनकी मांद में घुसकर सर्जिकल व एयर स्ट्राइक कर उन्हें ठिकाने लगा रहा है।

दारंग विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी पूरनचंद की चुनावी जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मंडी में देवताओं के काफी मंदिर हैं। इस कारण यह मंडी कहलाया। देव लक्ष्मी नारायण मंदिर इसे नई पहचान देता है। आप सबने पीएम मोदी जी के नेतृत्व पर विश्वास किया। आप सबकी भावनाएं यूपी के साथ जुड़ीं तो 500 वर्ष के लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी 25 करोड़ की आबादी का राज्य है। 2012 से 2017 तक यूपी में 700 दंगे हुए थे, आज एक भी दंगा नहीं होता, जबकि यूपी में साढ़े 6 करोड़ मुस्लिम आबादी है। धर्मस्थलों के माइक उतर गए पर कोई गुंडागर्दी व अराजकता नहीं। विकास व कानून का राज है।

तीसरी जनसभा दून विधानसभा क्षेत्र में हुई। यहां परमजीत सिंह पम्मी के लिए योगी आदित्यनाथ ने लोगों से मतदान की अपील की। सीएम ने कहा कि पम्मी ने विकास की हर योजनाओं को दून विधानसभा तक पहुंचाया। हमने देश को आजाद होते तो नहीं देखा होगा। 15 अगस्त 1947 को कांग्रेस का नेतृत्व भले ही हर घर में तिरंगा लहराने में विफल रहा हो, लेकिन आजादी के 75वर्ष पूर्ण होने पर पीएम मोदी के आह्वान पर आन-बान, शान का प्रतीक तिरंगा हर घर में फहराया गया। आज भारत की सीमा सुरक्षित है। हिमाचल के रणबांकुरे दुश्मन के छक्के छुड़ा देते हैं।